1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur cmo and cdo who came to meet dengue patients suspended asha workers in up

Kanpur News: कानपुर में डेंगू का कहर, CMO और CDO पहुंचे पीड़ितों के गांव, आशा कर्मियों पर गिरी गाज

कुरसौली में जांच करने पहुंचे सीएमओ और सीडीओ ने यहां डेंगू से पीड़ित परिवारों से मिले और उन्हें डेंगू से बचने के उपाय बताए. साथ ही लापरवाही बरतने को लेकर आशा बहुओं को निलंबित भी किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CMO और CDO पहुंचे पीड़ितों के गांव
CMO और CDO पहुंचे पीड़ितों के गांव
Prabhat khabar

कानपुर में डेंगू (Dengue) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. डेंगू के प्रकोप से कल्याणपुर ब्लॉक के कुरसौली, मकसूदाबाद में 2 और बिल्हौर में 2 लोगों की मौत की खबर सामने आई है. इस तरह मंगलवार को डेंगू से कुल 4 लोगों की मौत हुई है. दरअसल, डेंगू के बढ़ते प्रकोप की खबर को प्रभात खबर ने प्रमुखता से लिया, जिसके बाद आज खबर का संज्ञान लेकर सीएमओ (CMO) और सीडीओ (CDO) डेंगू से पीड़ित मरीजों से मिलने उनके गांव पहुंचे.

पीड़ित परिवारों से मिले अधिकारी- बता दें कि कल्याणपुर ब्लॉक के कुरसौली, मकसूदाबाद और बिल्हौर में मंगलवार में चार लोगों की डेंगू से मौत हो गई थी. कुरसौली में डेंगू की चपेट में आकर मरने वालों का आंकड़ा 15 के पार पहुंच चुका है. वहीं पूरे कानपुर में अब तक 349 से ज्यादा डेंगू के मरीज मिल चुके हैं. मंगलवार को कानपुर में डेंगू के 10 नए मरीज मिले हैं, जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या 40 पर पहुंच गई है. कुरसौली में जांच करने पहुंचे सीएमओ और सीडीओ ने यहां डेंगू से पीड़ित परिवारों से मिले और उन्हें डेंगू से बचने के उपाय बताए.

प्रधान और आशा कार्यकर्ताओं पर गिरी गाज- कुरसौली में जांच के दौरान सीडीओ ने मामले में लापरवाही बरतने को लेकर प्रधान और आशा बहुओं को भी फटकार लगाई. प्रधान को साफ सफाई कराने के आदेश दिए. वहीं लापरवाही बरतने पर आशा कार्यक्रताओं को निलंबित भी किया.

प्रभात खबर से बात करते हुए सीएमओ नेपाल सिंह ने बताया कि आज हम डेंगू की स्थिति जानने के लिए कुरसौली पहुंचे और आशा कार्यकर्ताओं को दिशा निर्देश दिए. साथ ही गांव के प्रत्येक घर की लिस्ट बनाने का आदेश दिया. वहीं जिन मरीजों के बुखार लंबे समय से है. उनको आशाओं से नियमित उपचार की सलाह देने को कहा. साथ ही जिनको बुखार है या नहीं उनके घर में भी दवाओं की किट उपलब्ध कराई जाए. इसके अलावा सीडीओ ने प्रधान को आदेश दिया कि नियमित साफ सफाई और फॉगिंग गांव में कराई जाए.

इनपुट : आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें