1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. kanpur bar association election results today rkt

Kanpur News: बार चुनाव में 83 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज, 67% वकीलों ने किया था मतदान

17 दिसंबर को बवाल व हत्या के कारण बार का चुनाव स्थगित कर दिया गया था. फिर विधानसभा चुनाव उसके बाद विधान परिषद के चुनाव होने के कारण बार चुनाव की तारीख का निर्णय नही हो पा रहा था. फ़ॉर एल्डर्स कमेटी ने 26 अप्रैल की तरीख तय हुई और फिर चुनाव हुआ.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur Bar Association election
Kanpur Bar Association election
Prabhat khabar

Kanpur News: कानपुर में मंगलवार को भारी सुरक्षा के बीच हुए बार एसोसिएशन चुनाव में 67 % अधिवक्ताओं ने पुर्नमतदान में हिस्सा लिया. बता दें कि सुबह 9 बजे से डीएवी डिग्री कॉलेज में मतदान शुरू हुआ था जो शाम 5:30 पर खत्म हुआ. उसके बाद सभी मतपेटिकाओं को राजीव महाना हॉल में रखा गया. जहाँ आज सुबह 10 बजे मत पेटिका को खोल कर मतगणना शुरू हुई. बताते चले कि मतपेटिका में 83 प्रत्याशियो के भाग्य का फैसला आज मतगणना खत्म होने के बाद ही तय हो पायेगा. किस प्रत्याशी की किस्मत साथ दे पाई है और कौन पराजित हुआ है, शाम तक निर्णय सबके सामने होगा .

अधिवक्ता की हत्या के कारण टला था चुनाव

बताते चले कि 17 दिसंबर को बवाल व हत्या के कारण बार का चुनाव स्थगित कर दिया गया था. फिर विधानसभा चुनाव उसके बाद विधान परिषद के चुनाव होने के कारण बार चुनाव की तारीख का निर्णय नही हो पा रहा था. फ़ॉर एल्डर्स कमेटी ने 26 अप्रैल की तरीख तय हुई और फिर चुनाव हुआ.

पुलिस-वकीलों में हुई थी नोकझोंक

बार चुनाव को लेकर कानपुर कमिश्नरेट पुलिस काफी शख्त थी जिसको लेकर कई बार पुलिस और अधिवक्ताओं के बीच नोक-झोंक हुई लेकिन पुलिस की सख्ती के आगे किसी की एक न चल सकी. वही मतदान के समय तक एडिशनल सीपी क्राइम आनंद प्रकाश तिवारी लगातार टीमों के साथ गश्त करते रहे. पुलिस कमिश्नर विजय सिंह मीणा ने भी कई बार व्यवस्थाओं को देखने के लिए निरीक्षण किया. पहली बार यहां पूर्व सैनिकों को बैलेट पेपर देने से लेकर बूथ के अंदर तक तैनात किया गया था, जिससे किसी प्रकार की गड़बड़ी न होने पाए. इस कारण से बार एसोसिएशन का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ.

83 प्रत्याशियो के भाग्य का फैसला आज

कानपुर बार एसोसिएशन के चुनाव में 83 प्रत्याशी मैदान में थे जिनके भाग्य का फैसला मत पेटिका में मंगलवार को कैद हुए.बता दे की आज सुबह 10 बजे राजीव महाना हाल में मतगणना शुरू हुई जो अभी जारी है मतगणना समाप्त होने के बाद ही प्रत्याशियो के भाग्य का फैसला तय होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें