1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. india vs new zealand match latest update kanpur reached indian cricket team today avi

IND Vs NZ: मैच की तैयारी को लेकर आज कानपुर पहुंचेगी इंडियन क्रिकेट टीम, सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद

स्टेडियम से लेकर होटल तक पुलिस की पैनी नजर रहेगी. खुफिया के अफसर भी तैयार रहेंगे. स्टेडियम की व्यवस्था को 11 जोन में विभाजित किया गया है. प्रत्येक जोन का इंचार्ज एडिशनल डीसीपी या एसीपी स्तर के अधिकारी को बनाया जाएगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
मैच की तैयारी को लेकर आज कानपुर पहुंचेगी इंडियन क्रिकेट टीम
मैच की तैयारी को लेकर आज कानपुर पहुंचेगी इंडियन क्रिकेट टीम
Prabhat Khabar

भारत न्यूजीलैंड टेस्ट क्रिकेट मैच को भी लेकर अफसरों ने सुरक्षा व्यवस्था की रूपरेखा की समीक्षा तैयार कर ली है. मैच की सुरक्षा व्यवस्था को देखने के लिए दो डीसीपी को कमान सौंपी गई है. ग्रीनपार्क स्टेडियम में 11 चक्रीय सुरक्षा रहेगी.

स्टेडियम से लेकर होटल तक पुलिस की पैनी नजर रहेगी।खुफिया के अफसर भी तैयार रहेंगे. स्टेडियम की व्यवस्था को 11 जोन में विभाजित किया गया है. प्रत्येक जोन का इंचार्ज एडिशनल डीसीपी या एसीपी स्तर के अधिकारी को बनाया जाएगा.

स्टेडियम को इनर और आउटर जोन में बांटा गया है. ग्रीन पार्क के बाहर यातायात को सुचारू रूप से चलाने आदि के लिए ज़ोन 9 और 10 में रखा गया है. होटल लैंडमार्क को 11 नम्बर ज़ोन बनाया गया है. दस एडीसीपी, 16एसीपी, 68 इस्पेक्टर, 323 एसआई, 12महिला एसआई, 1369 हेड कांस्टेबल ओर 180 महिला कांस्टेबल तैनात होंगी.

22 हजार दर्शक बैठेंगे स्टेडियम में- ग्रीन पार्क में 75 फीसदी दर्शक की बैठ सकेंगे. वेल्यू डायरेक्टर डॉ संजय कपूर ने बताया कि स्टेडियम में दर्शक क्षमता 30 हजार है. गुरुवार देर शाम से 22 हजार दर्शकों को बैठने की अनुमति मिली है. उन्होंने बताया कि सबसे सस्ता टिकट 150 रुपये का है. एक दिन के लिए थ्री गर्ल्स गैलरी का यह टिकट है.

वीआईपी पवेलियन, पवेलियन बालकनी का एक दिन का टिकट 1500 रुपये का है. बॉक्स के टिकट की दरों की कमी की गई है. टिकट बिक्री ग्रीन पार्क के अलावा आईसीआईसीआई बैंक की पांच ब्रांचों से होगी.

बायोबबल के घेरे में होंगे होटल के चार फ्लोर- कानपुर के लैंडमार्क होटल में दस दिन भारतीय टीम रुकेगी. टीम के 11 सदस्य 19 नवंबर को आएंगे।30 नवंबर को टीम रवाना होगी. दस दिनों तक होटल के चार फ्लोर बायोबबल के घेरे में रहेंगे.

रिपोर्ट : आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें