1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. income tax raids samajwadi party perfume business man kanpur ahead up chunav 2022 avi

इत्र कारोबारी के घर पर इनकम टैक्स की छापेमारी जारी, 150 करोड़ से अधिक की हेरा-फेरी का शक, घर सील

सूत्रों का कहना है कि छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में कथित कंपनियों द्वारा कालाधन सफेद करने का मामला पकड़ा गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur News: इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कई ठिकानों पर रेड
Kanpur News: इत्र कारोबारी पीयूष जैन के कई ठिकानों पर रेड
Prabhat Khabar

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले समाजवादी इत्र बनाने वाले पीयूष जैन के आवास पर आयकर विभाग के ताबड़तोड़ छापे पड़े है. बताया जा रहा है कि इसके अलावा भी इनकम टैक्स ने कानपुर के कई व्यापारियों के यहां छापा मारा है. इनकम टैक्स के रेड से व्यापारियों के बीच हड़कंप मचा हुआ है. वहीं पीयूष जैन के आवास पर देर-रात तक नोटों की गिनती जारी रही.

जानकारी के मुताबिक डीजीजीआई टीम ने कारोबारी पीयूष जैन के सात ठिकानों पर एक साथ छापे मारे. सूत्रों के मुताबिक छापों में करीब 150 करोड़ से अधिक की अघोषित रकम का खुलासा हुआ है, जिसमें 90 करोड़ रुपये नगद मिले हैं. वहीं इत्र व्यापारी के कन्नौज स्थित एक घर को सीज किया गया है जो इत्र कारोबारी पीयूष जैन का है.

इत्र कारोबारी के कन्नौज स्थित तीन परिसरों, कानपुर में आवास, आफिस, पेट्रोल पंप व कोल्ड स्टोरेज पर जांच टीमों ने एक साथ छापे मारी की है. अधिकारियों ने उनके मुंबई स्थित शोरूमों और आफिस में भी कार्रवाई की है. गुरुवार सुबह से ही डीजीजीआई की मुंबई और गुजरात विंग ने छापामारी शुरू की जो देर रात तक चलती रही.

गुप्त सूत्रों का कहना है कि छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में कथित कंपनियों द्वारा कालाधन सफेद करने का मामला पकड़ा गया है. कम से कम 40 कंपनियों के नाम निकल कर आ रहे है. जांच पड़ताल की जा रही है. वहीं चुनावी साल में पड़े इस छापे से सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है. इससे पहले भी सपा से जुड़े नेताओं पर इनकम टैक्स की छापेमारी हो चुकी है.

रिपोर्ट : आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें