1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. gst raid on perfume businessman firm in kannauj closed to akhilesh yadav rkt

UP: अखिलेश यादव के करीबी इत्र कारोबारी के यहां छापा, कन्‍नौज में जीएसटी की स्‍पेशल ब्रांच का एक्‍शन जारी

इत्र कारोबारी हाजी मोहम्मद रईस सपा सुप्रीमो का बेहद करीबी माना जाता है.जीएसटी टीम ने कार्यालय और कारखानों को अपने कब्जे में लेकर दो फर्म के दस्तावेजों और कंप्यूटरों की जांच की.टीम को शक है कि कारोबारी ने फर्जी तरीक़े से करोड़ो रूपये का इनपुट टैक्स क्रेडिट हासिल किया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
कन्नौज में  इत्र कारोबारी के यहां छापा
कन्नौज में इत्र कारोबारी के यहां छापा
प्रभात खबर

Uttar Pradesh News: स्टेट जीएसटी की स्पेशल ब्रांच ने बुधवार को सपा मुखिया अखिलेश यादव के करीबी के ठिकानों पर छापेमारी की है.इत्र कारोबारी हाजी मोहम्मद रईस सपा सुप्रीमो का बेहद करीबी माना जाता है.जीएसटी टीम ने हाजी मोहम्मद रईस के कार्यालय और कारखानों को अपने कब्जे में लेकर दो फर्म के दस्तावेजों और कंप्यूटरों की जांच की. टीम को शक है कि कारोबारी ने फर्जी तरीक़े से करोड़ो रूपये का इनपुट टैक्स क्रेडिट हासिल किया है.देर रात अफसरों ने करीब डेढ़ करोड़ रुपये की हेराफेरी पकड़ी इस पर कारोबारी ने 48 लाख रुपये जमा किये.

कन्नौज के हाजीगंज मोहल्ला रईस नगर पालिका के चैयरमैन रह चुके है.

स्पेशल ब्रांच ने हाजी मोहम्मद रईस के आवास,कार्यालय और कारखाने पर स्टेट जीएसटी इटावा के ज्वाइंट कमिश्नर हरि लाल प्रजापति के नेतृत्व में टीमो ने छापा मारा. अफसरों ने करोबारी की दो फर्मो से जुड़े दस्तावेज,आर्डर बुक,स्टॉक व माल सप्लाई के रजिस्टर खंगाले. टीम को जानकारी मिली है कि कारोबारी अपनी दो फ़र्मो के नाम फर्जी कागज तैयार कर इनपुट टैक्स क्रेडिट की बड़े पैमाने पर चोरी करता है. फर्जी बिल बनाकर इत्र और कंपाउंड को कम दाम में दिखाकर के कंपनियों को बिक्री की जा रही यह ज्वाइंट कमिश्रर ने बताया कि छानबीन चल रही है कि अहम तथ्य सामने आये है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें