1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. due to construction of metro station in kanpur two day diversion trial from today nrj

Kanpur Metro News: मेट्रो स्टेशन निर्माण के लिए इस रूट पर आज से रहेगा दो दिन का डायवर्जन ट्रायल, मांगे सुझाव

यातायात पुलिस के निर्देश पर नयागंज मेट्रो स्टेशन के लिए ट्रैफिक डायवर्जन प्लान का ट्रायल शनिवार सुबह 10 बजे से शुरू होगा जो 12 दिसंबर शाम 7 बजे तक जारी रहेगा. जो दो दिन तक ट्रायल चलेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
आज से दो दिनों तक रहेगा ट्रैैफिक डायवर्जन.
आज से दो दिनों तक रहेगा ट्रैैफिक डायवर्जन.
Prabhat Khabar

Kanpur Metro News: यूपीएमआरसी और यातायात पुलिस की तरफ से शनिवार से दो दिन तक मेट्रो स्टेशन निर्माण के लिए डायवर्जन ट्रायल होगा. कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के भूमिगत सेक्शन के अंतर्गत नवीन मार्केट और बड़ा चौराहा मेट्रो स्टेशन के पास ट्रैफ़िक डायवर्ज़न सुचारू रूप से चल रहा है और उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (यूपीएमआरसी) द्वारा स्टेशनों का निर्माण कार्य जारी है.

वहीं, यातायात पुलिस के निर्देश पर नयागंज मेट्रो स्टेशन के लिए ट्रैफिक डायवर्जन प्लान का ट्रायल शनिवार सुबह 10 बजे से शुरू होगा जो 12 दिसंबर शाम 7 बजे तक जारी रहेगा. जो दो दिन तक ट्रायल चलेगा. वहीं, ट्रायल से पूर्व यूपीएमआरसी ने शहरवासियों से नयागंज मेट्रो स्टेशन हेतु प्रस्तावित डायवर्ज़न प्लान पर सुझाव मांगा है. जो कि कानपुर मेट्रो और यातायात पुलिस के सोशल मीडिया हैंडल पर सुझाव दे सकते हैं. वहीं, डायवर्जन प्लान का मेट्रो के अधिकारी और एडीसीपी ट्रैफिक राहुल मिठास ने निरीक्षण किया.

ये है मेट्रो स्टेशन हेतु डायवर्ज़न प्लान

नयागंज भूमिगत मेट्रो स्टेशन के निर्माण हेतु नरौना चौराहे से लेकर अग्रसेन चौराहे तक बैरिकेडिंग की जाएगी. कराची खाना वाला मोड़ बैरिकेडिंग से बाधित नहीं होगा. इसके तहत नरौना चौराहे से एलआईसी बिल्डिंग की तरफ जाने वाले वाहनों को पनचक्की चौराहे और झाड़ी बाबा चौराहे से होते हुए अग्रसेन चौक पहुंचना होगा. डायवर्जन प्लान प्रभावी होने के बाद नरौना चौराहे से लेकर पनचक्की चौराहे तक मार्ग टू-वे रहेगा जबकि पनचक्की से अग्रसेन जाने वाला मार्ग वनवे ही रहेगी, जैसा कि वर्तमान में है. हालांकि, नरौना चौराहे से सीधे अग्रसेन चौक पहुंचने के लिए दो पहिया वाहनों के लिए बैरिकेडिंग के समानांतर स्लिप रोड की व्यवस्था की जाएगी.

वहीं, मेघदूत तिराहे से पनचक्की चौराहा, दो रास्तों से होकर पहुंचा जा सकता है. मेघदूत की ओर से आने वाले वाहन, चार्ली चौराहे से बाएं मुड़कर, झाड़ी बाबा चौराहे और पनचक्की चौराहे से होते हुए नरौना चौराहा पहुंच सकते हैं. साथ ही, वाहन पनचक्की चौराहे से जयपुरिया क्रॉसिंग की ओर मुड़कर, मरे कंपनी पुल के नीचे से होते हुए भी नरौना चौराहा पहुंच सकते हैं. बता दें कि भारी वाहनों को पनचक्की चौराहे के बाद मरे कंपनी वाले वैकल्पिक मार्ग से होकर ही नरौना चौराहे पर पहुंचना होगा क्योंकि पनचक्की चौराहे से सीधे नरौना चौराहे पर भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंधित होगा.

सुझाव के लिए जारी किए लिंक

शहरवासियों से यूपी मेट्रो और यातायात पुलिस, कानपुर महानगर के निम्न आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल्स पर यूपीएमआरसी: फ़ेसबुक: https://www.facebook.com/OfficialUPMetro एवं ट्विटर: https://twitter.com/OfficialUPMetro पर 12 दिसंबर को शाम 5 बजे तक अपने सुझाव दे सकते हैं.

रिपोर्ट : आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें