1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. cm yogi adityanath bulldozer also went on madrassa in kanpur nrj

कानपुर में मदरसे पर भी चल गया 'बाबा का बुल्डोजर', जानिए क्या है वजह...

कानपुर में शासन के आदेश पर चलाए जा रहे एंटी भू-माफिया अभियान के तहत बुधवार को उपजिलाधिकारी घाटमपुर आयुष चौधरी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सुशील कुमार दुबे, प्रभारी निरीक्षक घाटमपुर एसके सिंह ने भारी पुलिस फोर्स के साथ गजनेर रोड स्थित मदरसा इस्लामिया के क्लास पर बुलडोजर चलवा दिया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
बुलडोजर की कार्रवाई पर मदरसे हेडमास्‍टर पुलिस अफसर से सवाल-जवाब करते हुए.
बुलडोजर की कार्रवाई पर मदरसे हेडमास्‍टर पुलिस अफसर से सवाल-जवाब करते हुए.
Prabhat Khabar

Kanpur News: कानपुर में बाबा का बुलडोजर एक मदरसे पर चल गया. आरोप है कि इस्लामिया मदरसे का निर्माण सरकारी जमीन पर किया गया था. इस पर बुधवार को एसडीएम अनूप चौधरी ने मय फोर्स के साथ बुलडोजर चलवा दिया. इस दौरान मदरसे के मौलाना का कहना है कि ये जमीन हमारी निजी है लेकिन प्रशासन ने उनकी कोई भी बात नहीं सुनी.

जानें क्‍या है मामला...

दरअसल, कानपुर में शासन के आदेश पर चलाए जा रहे एंटी भू-माफिया अभियान के तहत बुधवार को उपजिलाधिकारी घाटमपुर आयुष चौधरी, पुलिस क्षेत्राधिकारी सुशील कुमार दुबे, प्रभारी निरीक्षक घाटमपुर एसके सिंह ने भारी पुलिस फोर्स के साथ गजनेर रोड स्थित मदरसा इस्लामिया के क्लास पर बुलडोजर चलवा दिया.

हेडमास्टर ने किया विरोध

ध्वस्तीकरण अभियान के दौरान काफी संख्या में लोग एकत्रित हो गए थे लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस ने सभी को मदरसे के बाहर कर दिया और मदरसे में पढ़ने वाले बच्चों को भी हिदायत दी की मदरसे से दूर रहें. वहीं, जब ध्वस्तीकरण की सूचना पर हेडमास्टर को लगी तो वह मौके पर पहुंचे. हेडमास्टर इंतजार अहमद ने आरोप लगाया कि बिना नोटिस के ध्वस्तीकरण किया जा रहा है. इसका जोरदार विरोध भी किया. हालांकि, तब तक अतिक्रमण पर बुलडोजर चल चुका था.

पुलिसकर्मियों से नोकझोंक

मदरसे के अतिक्रमण पर बाबा का बुल्डोजर गरज रहा था तभी पुलिसकर्मियों से भी मदरसे के लोगों की काफी नोकझोंक हो गई. इंतजार अहमद का आरोप है कि जिस जगह पर एंटी भू माफिया दस्ते द्वारा ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई, वह मेरी निजी भूमि है उन्होंने अपने सामने फिर से नाप कराए जाने की मांग की है.

एसडीएम ने दिया आश्वासन

एसडीएम घाटमपुर आयुष चौधरी द्वारा तालाब की पुनः नाप-जोख कराने का आश्वासन दिया है. इसके बाद शेष कार्यवाही होगी. वहीं, घाटमपुर एसडीएम का कहना है कि गाटा संख्या- 256, 4300, .4300, 257, 2560, 2560 रकबा आबादी दर्ज है. अन्य गाटा संख्या में तालाब, खलियान के नाम दर्ज हैं. यहां पर इस जमीन में इस्लामिया इंटर कॉलेज की दो मंजिला इमारत बनकर खड़ी हुई थी.

रिपोर्ट : आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें