1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. cbi and vigilance raid in epfo regional office in kanpur rkt

Kanpur News: EPFO के क्षेत्रीय कार्यालय में विजिलेंस और CBI का छापा, गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर पहुंची टीम

दरअसल EPFO की विजिलेंस विंग के एडिशनल डायरेक्टर व CBI के अधिकारी सर्वोदय नगर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में रिकार्ड की जांच करने पहुँचे. रिकॉर्ड में गड़बड़ी मिली तो कर्मचारियों से जवाब तलब किया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
EPFO
EPFO
File

Kanpur News: कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के कानपुर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर सीबीआई और विजिलेंस टीम द्वारा अचानक छापामारी से हड़कंप मच गया है. अंशधारकों के पीएफ भुगतान, दावा निपटान व पेंशन क्लेम में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर सीबीआई और विजिलेंस की संयुक्त टीम ने कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के कार्यालय पर छापेमारी की है.

दरअसल EPFO की विजिलेंस विंग के एडिशनल डायरेक्टर व CBI के अधिकारी सर्वोदय नगर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में रिकार्ड की जांच करने पहुँचे. रिकॉर्ड में गड़बड़ी मिली तो कर्मचारियों से जवाब तलब किया गया. आपको बता दे की संयुक्त टीम कार्यालय के सभागार में एक माह से ऊपर के लंबित पीएफ भुगतान केस, फैक्ट्रियों के चालान सब्मिट केस, विभाग की कार्यप्रणाली, पीएफ दावा निपटान, भुगतान राशि में किए गए फर्जीवाड़ा सहित अन्य केसों की जांच करने में जुटी रही.

वहीं CBI टीम की अचानक छापेमारी से ईपीएफओ के अधिकारी व कर्मचारी में तरह तरह के कयास लगा रहे है वहीं एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि बताया कि पीएफ भुगतान में फर्जीवाड़ा होने का पता चला है और संदेह के आधार पर रिकार्ड खंगाले जा रहे हैं. जांच के दौरान फर्जीवाड़ा होने के साक्ष्य मिलने पर रिपोर्ट बनाकर संबंधित अधिकारी को जांच में शामिल कर कार्यवाही की जायेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें