1. home Home
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. auraiya news government hospital goods sold in scrap shop sht

Auraiya News: कबाड़ में बेच दिया सरकारी अस्पताल का सामान, सीएमओ ने दिए जांच के आदेश

औरैया में स्वास्थ्य विभाग ने 50 शैय्या अस्पताल से सरकारी सामान कबाड़ी की दुकान पर बेच दिया गया. मामले में चांच के आदेश दे दिए गए हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कबाड़ में बेच दिया सरकारी अस्पताल का सामान
कबाड़ में बेच दिया सरकारी अस्पताल का सामान
Social Media

Auraiya News: उत्तर प्रदेश के औरैया से स्वास्थ्य विभाग का बड़ा कारनामा सामने आया है. यहां 50 शैय्या अस्पताल से सरकारी सामान कबाड़ी की दुकान पर बेच दिया गया, जबकि नियमानुसार सरकारी सामान यदि कबाड़ भी हो जाता है, तो उसकी नीलामी की जाती है. लेकिन नीलामी की जगह चोरी छिपे कबाड़ की दुकान पर बेंच दिया गया.

जांच के आदेश

बता दें कि कबाड़ की दुकान पर 2 लोहे की मेज , 5 स्ट्रेचर, 1 बेड समेत कई सरकारी सामान पड़ा है. सदर औरैया तहसील क्षेत्र के कबाड़ी के दुकान पर सामान बेचे जाने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कम्प मच गया है. दरअसल अस्पताल के किसी भी खरीद फरोख्त या नीलामी की जिम्मेदारी सीएमएस की होती है. इस संबंध में जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ प्रमोद कटियार पर आरोप लग रहा है. वहीं इस पूरे मामले पर सीएमओ डॉ अर्चना श्रीवास्तव ने जांच के आदेश दिए है.

स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर सवाल

हालांकि, मामले की खबर सामने आते ही जिम्मेदार अधिकारी जवाब देने से बचते नजर आए. फिलहाल, अधिकारी इस मामले में कुछ भी बोलने से मना करते नजर आ रहे हैं. एक तरफ जहां योगी सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर बनाने में जुटी है, तो वहीं दूसरी ओर इस तरह के मामले पूरे स्वास्थ्य विभाग की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़ा करते हैं.

रिपोर्ट- आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें