1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. akhilesh yadav raised questions against bjp government nrj

Kanpur News: पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पहुंचे कानपुर, भाजपा सरकार के खिलाफ निकाली जमकर भड़ास

सपा सुप्रीमो अख‍िलेश यादव ने कहा क‍ि मौजूदा सरकार में यूपी पुलिस पूरी तरह बेलगाम हो चुकी है. दुनिया में पहला ऐसा मामला होगा कि बलात्कार पीड़िता थाने में रिपोर्ट लिखाने गई और वहां भी उसके साथ रेप हो गया. चंदौली में भी पुलिस ने जमकर तांडव किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव
फाइल फोटो

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ललितपुर से लखनऊ जाए समय कानपुर में रुके. अखिलेश यादव ने निजी कॉलेज में प्रेसवार्ता की. प्रेसवार्ता के दौरान वे भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर बरसे. अखिलेश ने भाजपा सरकार को लॉ-एंड-ऑर्डर के मुद्दे पर जमकर घेरा.

'सरकार में सबसे ज्यादा तमंचे चल रहे'

उन्‍होंने कहा क‍ि मौजूदा सरकार में यूपी पुलिस पूरी तरह बेलगाम हो चुकी है. दुनिया में पहला ऐसा मामला होगा कि बलात्कार पीड़िता थाने में रिपोर्ट लिखाने गई और वहां भी उसके साथ रेप हो गया. चंदौली में भी पुलिस ने जमकर तांडव किया. उन्होंने वार्ता के दौरान कहा कि चंदौली में एक बेटी को मार दिया और पुलिस ने कहानी बनाई कि उसने सुसाइड किया. भाजपा सरकार हमें तमंचावादी कहती थी. आज उनकी सरकार में सबसे ज्यादा तमंचे चल रहे हैं. फेक एनकाउंटर, कस्टोडियलसडेथ में यूपी पुलिस नंबर-1 हो गई है. थाने अराजकता का केंद्र बन चुके हैं. जब पुलिस से पॉलिटिकल फायदा उठाया जाएगा तो ऐसा ही होगा.

समाजवादियों को परेशान किया जा रहा

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि बुलडोजर सिर्फ डराने के लिए चलाया जा रहा है ये अधिकारी लूटने के लिए नक्शा पास करा रहे हैं बीजेपी की सरकार खासकर मुसलमानों और जाति के आधार पर समाजवादियों को परेशान कर रही है बीजेपी जानबूझकर हनुमान चालीसा का मुद्दा जानबूझकर मूल मुद्दों से भटाकाने के लिए ऐसा कर रही है.

'शिवपाल हमारे चाचा एक कदम आगे सोचेंगे'

अखिलेश यादव ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आजम खान के साथ अन्नाय हुआ है मैं उनके परिवार के साथ हूं. शिवपाल जी मेरे चाचा हैं, तो मुझसे एक कदम आगे ही होंगे।आजम खान साहब की हम और सभी समाजवादी मदद कर रहे हैं. अखिलेश ने कहा कि महंगाई और बेरोजगारी को कंट्रोल करने में सरकारी पूरी तरह नाकाम है.बैंकों में सेविंग पर ब्याज कम और लोन महंगा हो गया. लूट और भ्रष्टाचार का बोलबाला है बेरोजगारी दूर करने के लिए कोई योजना तक सरकार के पास नहीं है.

गंगा-यमुना सफाई पर भी बरसे

अखिलेश ने वार्ता के दौरान कहा कि कानपुर वालों बताओं कि जहां सेल्फी ली गई थी वो या उससे पीछे कन्नौज,फतेहगढ़,फर्रुखाबाद की नदियां क्या साफ हुई,क्या मां गंगा साफ हुई, क्या यमुना की सफाई हुई ये वही लोग हैं जिन्होंने वादा किया था कि मां गंगा और यमुना साफ बहेंगी लेकिन आज उसमें पूरी गंदगी जा रही है.

रिपोर्ट : आयुष तिवारी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें