1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. kanpur
  5. abdul rehman arrest who son of builder haji wasi the conspirator of kanpur violence sht

Kanpur News: बिल्डर हाजी वसी का बेटा अब्दुल रहमान गिरफ्तार, SIT की पूछताछ में हो सकते हैं कई बड़े खुलासे

कानपुर के नई सड़क उपद्रव मामले में मुख्य साजिशजकर्ताओं में से एक बिल्डर हाजी वसी के बेटे अब्दुल रहमान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रहमान पर भी साजिश में शामिल होने का आरोप है. फिलहाल, आरोपी से एसआईटी की पूछताछ लगातार जारी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Kanpur
Updated Date
Kanpur violence
Kanpur violence
Social media

Kanpur News: कानपुर में बीते 3 जून को नई सड़क पर दुकान बंद कराने को लेकर हुई हिंसा के मामले में कार्रवाई का सिलसिला लगातार जारी है. इस क्रम में एसआईटी की टीम ने मुख्य साजिशजकर्ताओं में से एक बिल्डर हाजी वसी के बेटे अब्दुल रहमान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. रहमान पर भी साजिश में शामिल होने का आरोप है.

अब्दुल रहमान को एसआईटी ने किया गिरफ्तार

अब्दुल रहमान को एसआईटी ने गिरफ्तार कर आनन-फानन में जेल भेज दिया है. रहमान के खिलाफ भी हिंसा के मामले में रिपोर्ट दर्ज की गई थी. कानपुर हिंसा में क्राउड फंडिंग करने वाले बिल्डर हाजी वसी की गिरफ्तारी के लिए रहमान पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है. रहमान ने एसआईटी को पूछताछ में कई राज खोले हैं, जिनके आधार पर आगे की कार्रवाई की तैयारी है. मिली जानकारी के अनुसार, रहमान ही वसी के सारे बैंक अकाउंट, प्रॉपर्टी और कारोबार की देखरेख करता है.

पैसे देकर बुलाए गए पत्थरबाज

कानपुर हिंसा में क्राउड फंडिंग करने वाले अन्य आरोपी बिरयानी दुकान के मालिक मुख्तार बाबा के परिवार के लोगों पर एसआईटी टीम लगातार शिकंजा कस रही है. जेल में बंद मुख्तार बाबा की बेटी की तलाश में पुलिस की दो टीमें लगातार दबिश दे रही हैं. पुलिस बेटी के ससुरालीजनों समेत कई लोगों से अब तक पूछताछ कर चुकी है.

मुख्तार बाबा और बिल्डर हाजी वसी पर फंडिंग का आरोप

कानपुर हिंसा के मामले की जांच कर रही एसआईटी लगातार गिरफ्तारियां कर रही है. अब तक की जांच में खुलासा हुआ है कि हिंसा एक सोची समझी साजिश के तहत की गई थी. इसके लिए बाकायदा पैसे देकर पत्थरबाजों को बुलाया गया था. पत्थरबाजों को 500 से 1000 रुपये की फंडिंग की गई थी. फंडिंग का आरोप मुख्तार बाबा और बिल्डर हाजी वसी पर लगा है. वहीं, 19 उपद्रवियों की संपत्ति की कुर्की की तैयारी की जा रही है. उधर, चमनगंज और बेकनगंज में दो स्थानों में छापेमारी के बाद भी वसी हाथ नहीं लगा है.

रिपोर्ट: आयुष तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें