1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. uttar pradesh under operation trinetra miscreants of gorakhpur will be tightened rkt

Gorakhpur News: बदमाशों पर शिकंजा कसने के लिए चलेगा ऑपरेशन त्रिनेत्र, जानिए क्या है पुलिस का पूरा प्लान

त्रिनेत्र अभियान से अपराधियों पर नकेल कसने के लिए शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के सभी थाना क्षेत्र में सार्वजनिक स्थान पर कैमरे लगाए जाएंगे. जिससे कोई वारदात होने पर अपराधियों की पहचान कर उस पर शिकंजा कसा जा सके.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
बदमाशों पर शिकंजा कसने के लिए चलेगा ऑपरेशन त्रिनेत्र
बदमाशों पर शिकंजा कसने के लिए चलेगा ऑपरेशन त्रिनेत्र
प्रभात खबर

Gorakhpur News: उत्तर प्रदेश के जिले गोरखपुर में पिछले कुछ समय से जिला प्रशासन ने अपराधियों पर शिकंजा कसा और उनके आपराधिक गतिविधि को कम भी किया.लेकिन बावजूद इसके कुछ ऐसे भी बदमाशों के गिरोह हैं. जो चौक चौराहों पर अपराधिक गतिविधि वाली घटना को अंजाम देने में लगे हुए हैं, लेकिन अब उनकी खैर नहीं. गोरखपुर एडीजी ने गोरखपुर शहर के सार्वजनिक स्थान की सूची मांगी है. एडीजी ने त्रिनेत्र अभियान की शुरुआत की है.

त्रिनेत्र अभियान से अपराधियों पर नकेल कसने के लिए शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्र के सभी थाना क्षेत्र में सार्वजनिक स्थान पर कैमरे लगाए जाएंगे. जिससे कोई वारदात होने पर अपराधियों की पहचान कर उस पर शिकंजा कसा जा सके. एडीजी गोरखपुर अखिल कुमार ने जोन के सभी कप्तान से सार्वजनिक स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की सूची मांगी है. जिसके बाद से जिन चौराहों पर सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हैं, वहां भी कैमरे लगाए जा सके. जिससे आमजन की सुरक्षा व आपराधिक घटनाओं पर लगाम लग सके. जोन के 11 जिलों स्थित 196 थाना क्षेत्र में चिन्हित किए गए सार्वजनिक स्थान पर वहां जनप्रतिनिधियों पार्षद ,प्रधान व व्यापारियों की मदद से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.

थाना व चौकी प्रभारी इसको लेकर बैठक करने के साथ ही चौराहा गोद लेने के लिए जनप्रतिनिधियों ,व्यापारियों को प्रेरित करेंगे. अभियान के प्रथम चरण में शहर के प्रवेश द्वार शहर के मुख्य चौराहे भीड़भाड़ वाले जगह पर कैमरे लगेंगे दूसरे चरण में शहर के वार्ड न गली मोहल्लों में कैमरे लगाए जाएंगे. एडीजी जोन अखिल कुमार ने बताया कि गोरखपुर जोन में ऑपरेशन त्रिनेत्र की शुरुआत हुई है. जिसके तहत अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए सार्वजनिक स्थानों पर आमजन के सहयोग से पुलिस सीसीटीवी कैमरे लगवाए गी ताकि अपराधियों की पहचान हो सके और अपराध पर अंकुश लगाया जा सके.

रिपोर्टर - कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें