1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. uttar pradesh no entry in gorakhpur from today without wearing a helmet rkt

Gorakhpur: ट्रैफिक नियमों को लेकर सख्त हुई गोरखपुर पुलिस, अब बिना हेलमेट नहीं म‍िलेगी शहर में एंट्री

गोरखपुर शहर के अंदर अगर बिना हेलमेट के आप इंट्री कर रहे हैं, तो सावधान हो जाएं. अब आप गोरखपुर शहर के अंदर बिना हेलमेट के प्रवेश नहीं कर सकते हैं. इसके लिए पुलिस प्रशासन ने अभियान शुरू कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
ट्रैफिक नियमों को लेकर सख्त हुई गोरखपुर पुलिस
ट्रैफिक नियमों को लेकर सख्त हुई गोरखपुर पुलिस
प्रभात खबर

Gorakhpur News: गोरखपुर शहर के अंदर अगर बिना हेलमेट के आप इंट्री कर रहे हैं, तो सावधान हो जाएं. अब आप गोरखपुर शहर के अंदर बिना हेलमेट के प्रवेश नहीं कर सकते हैं. इसके लिए पुलिस प्रशासन ने अभियान शुरू कर दिया है. गोरखपुर में सड़क सुरक्षा अभियान के तहत शहर में सभी एंट्री पॉइंट पर बैरियर लगाकर पुलिस ने चेकिंग अभियान शुरू कर दिया है. इस अभियान की शुरुआत बुधवार से शुरू हो गई है. पहले दिन बिना हेलमेट बाइक चलाने वाले 1189 वाहनों का चालान काटा गया है और उनसे 11.89 लाख का जुर्माना वसूला गया है.

गोरखपुर शहर में अगर बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन लेकर इंट्री कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं, पुलिस प्रशासन ने सड़क सुरक्षा के तहत अभियान चलाया है. गोरखपुर के प्रमुख जगहों पर जैसे इंजीनियरिंग कॉलेज, एयर फोर्स ,खजांची चौराहा, नौसड़ ,बरगदवा में प्रवेश करने वाली दो पहिया वाहनों पर पुलिस की नजर है. अगर बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन चालक दिखाई देते हैं तो उनका चालान किया जा रहा है. जिससे वह दुबारा बिना हेलमेट के दोपहिया वाहन यात्रा न कर सके.

दरअसल गोरखपुर के एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने मंगलवार को निर्देश दिया था कि और बिना हेलमेट के शहर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. गोरखपुर शहर में हर एंट्री पॉइंट पर बुधवार सुबह 8:00 बजे से ही हेलमेट की चेकिंग शुरू हो गई है साथ ही एसपी सिटी ने नो हेलमेट नो पेट्रोल लागू करने का भी निर्देश दिया है. पुलिस ने अभियान के पहले दिन 1189 व्यक्तियों का चालान किया. पुलिस ने उन्हें यह भी चेतावनी दी कि दुबारा बिना हेलमेट की पकड़ी जाने पर उन्हें शहर में प्रवेश नहीं मिल सकेगा. सड़क सुरक्षा को लेकर एसपी सिटी ने हेलमेट पर अभियान चलाने का निर्णय लिया है और बुधवार को उन्होंने इसकी शुरुआत की. शहर में ऐसे लोग हैं जो जान की सुरक्षा का सोच छोड़कर हेलमेट की अनदेखी करते हैं. इसे देखते हुए हेलमेट के बिना शहर में प्रवेश पर रोक लगाने का फैसला किया गया है.

रिपोर्ट - कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें