1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. up weather news update rain alert relief from heat in gorakhpur rkt

Weather Forecast: गोरखपुर में लोगों को मिलेगी गर्मी से राहत, आज दस्तक दे सकता है मानसून

गोरखपुर और आसपास के जिलों में उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों के लिए राहत भरी खबर है. जल्द ही लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी. मंगलवार से गोरखपुर सहित पूर्वांचल में बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
Monsoon Forecast: गोरखपुर
Monsoon Forecast: गोरखपुर
File Photo

Monsoon Forecast: गोरखपुर और आसपास के जिलों में उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों के लिए राहत भरी खबर है. जल्द ही लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिलेगी. वर्षा के लिए वायुमंडल की परिस्थितियां तैयार हो चुकी हैं. मंगलवार से गोरखपुर सहित पूर्वांचल में बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है. मंगलवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. गोरखपुर में कई जगहों पर हल्की बूंदाबांदी भी शुरू हो गई है. मौसम विभाग के अनुसार बुधवार से शुक्रवार तक झमाझम वर्षा के आसार है. फिलहाल मंगलवार को गोरखपुर में कुछ स्थानों पर हल्की से सामान्य वर्षा हो सकती है.

काफी दिनों से लोग इस भीषण गर्मी और उमस से परेशान थे लेकिन पिछले 2 दिनों से वायुमंडलीय परिस्थिति वर्षा की बन रही है. सोमवार से ही आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं. मंगलवार को गोरखपुर के बगल के जिलों में हल्की बरसात भी हुई. आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं जिसके चलते तापमान में थोड़ी गिरावट महसूस की जा रही है. सोमवार को अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 27.7 डिग्री सेल्सियस रहा हालांकि बादलों में नमी के चलते लोगों को उमस महसूस हुई 34 डिग्री सेल्सियस के तापमान में लोगों ने 36 से 37 डिग्री सेल्सियस गर्मी महसूस की.

मौसम विभाग की विज्ञानी कैलाश पांडे ने पूर्वानुमान जताया है कि मंगलवार को गोरखपुर में हल्की से सामान्य वर्षा हो सकती है जबकि बुधवार से शुक्रवार तक झमाझम वर्षा के आसार हैं. मौसम विभाग के जानकारों का मानना है कि अगले 3 -4 दिनों तक लगातार वर्षा होने से इस भीषण और उमस भरी गर्मी से लोगों को काफी राहत मिलेगी मौसम विभाग के विशेषज्ञों का यह भी मानना है कि तीन-चार दिनों तक लगातार बरसात होने से अधिकतम तापमान 30 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस कि करीब आ सकता है.

रिपोर्टर - कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें