1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. up news cm yogi reaches kushinagar inspects international airport and pm modi s rally site acy

UP News: सीएम योगी पहुंचे कुशीनगर, एयरपोर्ट और पीएम मोदी की रैली स्थल का किया निरीक्षण

सीएम योगी मंगलवार को कुशीनगर पहुंचे. यहां उन्होंने इंटरनेशनल एयरपोर्ट और पीएम मोदी की रैली स्थल का निरीक्षण किया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
कुशीनगर में सीएम योगी
कुशीनगर में सीएम योगी
प्रभात खबर

कुशीनगर/गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को कुशीनगर पहुंचे. यहां उन्होंने इंटरनेशनल एयरपोर्ट और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रैली स्थल का निरीक्षण किया. पीएम मोदी 20 अक्टूबर को कुशीनगर आ रहे हैं. यहां वे इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे और एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

सीएम योगी ने कुशीनगर पहुंचकर पीएम मोदी के आगमन को लेकर हो रही तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने एयरपोर्ट के अधिकारियों के साथ भी बैठक की.

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया. इस दौरान सांसद विजय दुबे, खड्डा विधायक जटाशंकर त्रिपाठी, कुशीनगर विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी, कमिश्नर रवि कुमार एनजी, डीएम एस. राजलिंगम, एसपी सचिंद्र पटेल, सीडीओ अनुज मलिक सहित अन्य लोग उपस्थित रहे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ 20 अक्टूबर को होने वाले लोकार्पण कार्यक्रम में श्रीलंका के राष्ट्रपति और विशेष प्रतिनिधि मंडल भी उपस्थित रहेगा. मंच से प्रधानमंत्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का लोकार्पण करने के पश्चात आई हुई जनता को संबोधित करेंगे और 2022 में जीत दिलाने के लिए जनता से आशीर्वाद मांगेंगे.

लोकार्पण कार्यक्रम को लेकर भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह से तैयारियों में जुटी हुई है. वहीं इस सभा में लगभग 3 लाख लोगों को बुलाने का लक्ष्य भी रखा गया है. माना जा रहा है कि मंच पर प्रधानमंत्री के साथ बौद्ध भिक्षु भी उपस्थित रहेंगे.

राजनीतिक विशेषज्ञों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी को 2014 का लोकसभा, 2017 का विधानसभा और 2019 के लोकसभा चुनाव में अनुसूचित जाति व जनजाति का भारी सहयोग मिला था और भाजपा अपने इस वोट बैंक को सहेजने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती. कुशीनगर में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के लोकार्पण के बाद पर्यटन को जहां पंख लगेंगे, वहीं विकास की रफ्तार व अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक संबंध भी प्रगाढ़ होंगे.

Posted By: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें