1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. up cm yogi adityanath suggests bjp it wing to use social media to spread information about governments achievements abk

कार्यशाला में बोलें सीएम योगी- सोशल मीडिया पर उपलब्धियों का करें प्रचार, विपक्ष के झूठ की खोलें पोल

बीजेपी के आईटी और सोशल मीडिया के कार्यशाला का सीएम योगी आदित्यनाथ ने उद्धाटन किया. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों का नेटवर्क बनाने के निर्देश दिए. जिससे विपक्षी दलों को सोशल मीडिया पर विकास योजनाओं की जानकारी दी जा सके.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीएम योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी आदित्यनाथ
Twitter

Gorakhpur News: बीजेपी के आईटी और सोशल मीडिया के कार्यशाला का सीएम योगी आदित्यनाथ ने उद्धाटन किया. इस दौरान उन्होंने राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों का नेटवर्क बनाने के निर्देश दिए. जिससे विपक्षी दलों को सोशल मीडिया पर विकास योजनाओं की जानकारी दी जा सके. सीएम ने कहा योजनाओं से लाखों परिवारों में खुशहाली आई है. अगर उनसे जुड़े तथ्यों को सोशल मीडिया पर पब्लिश किया जाए तो विपक्षियों की झूठ आम जनता तक पहुंच जाएगी.

योगीराज बाबा गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में आयोजित कार्यशाला में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के हर जिले में इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट का काम हुआ है. सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से बहुत बड़ी आबादी को लाभ मिला है. प्रदेश में 2.61 करोड़ शौचालय बने हैं. 10 करोड़ लोगों को इसका फायदा मिला है. पीएम आवास योजना से बने 40 लाख से अधिक आवासों से दो करोड़ लोग लाभांवित हुए हैं. कोरोना वायरस के संकट के दौरान 15 करोड़ परिवारों को मुफ्त राशन मिला.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि 2.53 करोड़ किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ मिला है. 1.56 करोड़ परिवारों को मुफ्त रसोई गैस कनेक्शन और 1.38 करोड़ परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया गया है. बालिका शिक्षा के लिए कन्या सुमंगला योजना से 10 लाख बेटियों को लाभ दिया गया. प्राथमिक विद्यालयों के 1.81 करोड़ बच्चों को मुफ्त यूनिफॉर्म और पठन-पाठन सामग्री दी गई है. अभ्युदय कोचिंग से 10 लाख से ज्यादा युवा प्रतियोगी परीक्षा की निशुल्क तैयारी कर रहे हैं.

सीएम ने बताया कि सामूहिक विवाह योजना से 1.60 लाख गरीब कन्याओं का विवाह संपन्न हुआ. 10 लाख से अधिक को दिव्यांगजन पेंशन, 29 लाख से अधिक को निराश्रित महिला पेंशन और 60 लाख से अधिक को वृद्धावस्था पेंशन का लाभ मिला है. करीब 4.5 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी मिली. प्रदेश में कुल 1.61 करोड़ लोगों को रोजगार मिला. 60 लाख लोगों को स्टार्टअप जैसी योजनाओं के लिए लोन दिया गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि इन योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद करके बहुत बड़ा नेटवर्क तैयार किया जा सकता है. उनसे बातचीत करके सोशल मीडिया के लिए प्रभावी कंटेंट बनाए जा सकते हैं. इससे विपक्षियों का सफेद झूठ जनता के सामने आ जाएगा.

(रिपोर्ट: अभिषेक पांडेय, गोरखपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें