1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. police arrested the accused in the murder of temple priest and sadhvi in maharajganj sht

पुलिस ने मंदिर के पुजारी और साध्वी की हत्या के आरोपियों को किया गिरफ्तार, चोरों ने किया चौंका देने वाला खुलासा

महराजगंज जिले के एक गांव के मंदिर में 18 नवंबर को पुजारी और साध्वी की हत्या के आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
UP Crime News
UP Crime News
prabhat khabar graphics

Maharajganj News: यूपी के महराजगंज में 18 नवंबर को हुई एक महिला और एक पुरुष पुजारी की हत्या के मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने घटना को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस का कहना है कि पुजारियों की हत्या पीटकर और पत्थर से कुचल कर की गई थी. घटना जिले के परसामलिक थाना क्षेत्र के महदेइया गांव के मंदिर की है.

क्या था पूरा मामला

दरअसल, गांव के मंदिर में पुजारी रामरतन (70 वर्षीय) और पुजारी कलावती कई वर्षों से सेवा कर रहे हैं. 19 नवंबर को अचानक दोनों के खून से लथपथ शव मिले से पूरे गांव में हड़कंप मच गया था. आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई, मौके पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी. आरोपियों की जल्द से जल्द गिऱफ्तारी के लिए पुलिस की 5 टीमें तैनात की गई थी.

चोरों ने दिया था हत्याकांड को अंजाम

पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता ने पूरी घटना की जानकारी देते हुए बताया कि,18 नवंबर की रात संतोष और रोहित नाम के दो चोर मंदिर में लगे घंटे और अन्य सामान चोरी करने के इरादे से दाखिल हुए थे. इसी दौरान अचानक मंदिर परिसर में सो रहे पुजारी औक पुजारिन नींद से जाग गए. दोनों शोर मचाने लगे. पकड़े जाने के डर से दोनों चोरों ने पुजारी और महिला की लाठी और पत्थर से पीट-पीटकर हत्या कर दी.

पुलिस ने ऐसे की चोरों की गिरफ्तारी

इधर, पुलिस घटना के बाद से ही पूरी गंभीरता से मामले की जांच में जुट गई. मंदिर में घंटे गायब होने की भी जानकारी पुलिस को घटना के दौरान पता थी. पुलिस लगातार दुकानों और बाजारों में चोरी के माल बेचने वालों पर नजर बनाए हुई थी. पुलिस ने काफी जांच के बाद चोरों को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही बाजार में बेचे गए चोरी के घंटे ,मोबाइल और पैसे भी जब्त कर लिए. घटना का खुलासा करने वाली टीम के लिए इनाम की घोषणा भी की गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें