1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. pm modi visit in gorakhpur inaugurate aiims and fertilizer factory yogi adityanath avi

पीएम मोदी पहुंचे गोरखपुर, AIIMS-ICMR का करेंगे उद्घाटन, सीएम योगी भी मौजूद

पीएम मोदी गोरखपुर को एम्स की भी सौगात देंगे. 2016 में पीएम मोदी ने इस एम्स का शिलान्यास किया था. इसकेे अलावा पीएम मोदी आईसीएमआर का भी एक सेंटर का उद्घाटन करेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
पीएम मोदी और सीएम योगी
पीएम मोदी और सीएम योगी
Facebook

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में एम्स, फर्टिलाइजर कारखाने और ICMR जांच केंद्र का उद्घाटन करेंगे. पीएम यहां पर करीब 1000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का सौगात देंगे. यूपी में चुनावी साल में गोरखपुर में शिलान्यास और उद्घाटन समारोह को गढ़ मजबूत करने के रूप में देखा जा रहा है. वहीं कार्यक्रम को लेकर पीएम मंच पर पहुंच गए हैं.

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी गोरखपुर में हिंदुस्तान उर्वरक के नाम से करीब 600 एकड़ क्षेत्रफल में बने फर्टिलाइजर कारखाने का आज उद्घाटन करेंगे. इसमें 12 लाख मैट्रिक टन से अधिक यूरिया का उत्पादन किया जाएगा. बताया जा रहा है कि इसके उद्घाटन से आसपास के लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे.

वहीं पीएम मोदी गोरखपुर को एम्स की भी सौगात देंगे. 2016 में पीएम मोदी ने इस एम्स का शिलान्यास किया था. इसकेे अलावा पीएम मोदी आईसीएमआर का भी एक सेंटर का उद्घाटन करेंगे. इससे यहां के लोगों का कोरोना सहित कई बीमारियों का टेस्ट आसानी से हो जाएगा.

पीएम मोदी के गोरखपुर पहुंचने पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया है. पीएम मोदी यहां पर लोगों को संबोधित भी करेंगे. पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए बीजेपी की ओर से रैली की व्यवस्था की गई है.

सांसद रहते योगी आदित्यनाथ ने की थी मांग- बताते चलें कि योगी आदित्यनाथ सांसद रहते गोरखपुर में फर्टिलाइजर कारखाना और एम्स बनाने की मांग की थी, जिसे 2016 में पीएम मोदी ने शिलान्यास किया. उस वक्त तत्कालीन रसायन व उर्वरक मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने योगी आदित्यनाथ के इस पहल की तारीफ की थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें