1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. on the 73rd republic day the administrative and police officers hoisted flag slt

73वें गणतंत्र दिवस पर प्रशासनिक-पुलिस अधिकारियों ने भी फहराया झंडा, भारत माता की जय जयकार

 73वें गणतंत्र दिवस पर आज गोरखपुर में प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारियों ने अपने सरकारी कार्यालय पर तिरंगा फहराकर सलामी दी. इसके साथ ही सभी सरकारी कार्यालय पर ध्‍वजारोहण किया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
73rd Republic Day
73rd Republic Day
Prabhat Khabar

Gorakhpur News: देश के 73वें गणतंत्र दिवस पर आज पूरा शहर तिरंगामय हो गया. प्रशासनिक और पुलिस के आलाधिकारियों ने अपने सरकारी कार्यालय पर तिरंगा फहराकर सलामी दी. वहीं सरकारी और निजी संस्‍थानों पर भी ध्‍वजारोहण हुआ. शहर के विभिन्‍न चौराहों और मार्गों के साथ लोगों के घरों पर भी तिरंगा देश के मस्‍तक को ऊंचा करता रहा. भारत माता की जय और वंदे मातरम की गूंज के बीच वातावरण पूरी तरह से देशभक्ति की भावना से ओत-प्रोत हो गया.

गोरखपुर के एडीजी जोन अखिल कुमार, कमिश्‍नर रवि एनजी, जिलाधिकारी विजय किरण आनंद, डीआईजी जे. रविन्‍द्र गौड़, एसएसपी डॉ. विपिन ताडा ने अपने कार्यालय पर ध्‍वजारोहण किया. रेलवे जीएम अनुपम शर्मा ने सैयद मोदी रेलवे स्‍टेडियम पर भी ध्‍वजारोहण किया. दीनदयाल उपाध्‍याय गोरखपुर विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजेश सिंह ने विश्‍वविद्यालय के प्रशासनिक भवन प्रांगण में ध्‍वजारोहण किया. बेनीगंज स्थित भाजपा कार्यालय और सपा कार्यालय पर भी ध्‍वजारोहण हुआ. इस बीच सभी ने अपने संबोधन में गोरखपुर, प्रदेश और देशवासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई दी.

73rd Republic Day
73rd Republic Day
Prabhat Khabar

गोरखपुर के एडीजी अखिल कुमार ने अपने कार्यालय प्रांगण में ध्‍वजारोहण किया और सभी को शुभकामना दी. गोरखपुर के मंडलायुक्‍त रवि कुमार एनजी ने भी आयुक्‍त कार्यालय प्रांगण में ध्‍वजारोहण किया और लोगों को 73वें गणतंत्र दिवस की शुभकामना दी. गोरखपुर के जिलाधिकारी विजय किरण आनंद ने कलेक्‍ट्रेट परिसर स्थित जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष ध्‍वजारोहण किया.

73rd Republic Day
73rd Republic Day
Prabhat Khabar

वहीं परेड ग्राउंड में विभिन्‍न सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. परेड ग्राउंड में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए झांकियां निकाली गईं. रिजर्व पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में डीएम विजय किरण आनंद ने परेड की सलामी ली. पुलिस महानिदेशक अखिल कुमार ने सम्‍मान पाने वाले कर्मियों को प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान किया. स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिजनों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया.

73rd Republic Day
73rd Republic Day
Prabhat Khabar

डीएम विजय किरण आनंद ने 73 वें गणतंत्र दिवस पर गोरखपुरवासियों को हार्दिक बधाई दी. उन्‍होंने कहा कि 3 मार्च 2022 विधानसभा मतदान के दिन राष्ट्रीय पर्व के रूप में मनाते हुए अधिक से अधिक मतदाता मतदान करें. अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए सशक्त राष्ट्र निर्माण करें. सशक्त प्रत्याशी का चुनाव कर राष्ट्र निर्माण के लिए भेजने का कार्य करें. 3 मार्च के उत्सव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेकर अपने मताधिकार का प्रयोग  कर मतदान कर मतदाता के कर्तव्यों का निर्वहन करें.

73rd Republic Day
73rd Republic Day
Prabhat Khabar

जिलाधिकारी ने बताया कि कोविड-19 वैक्सीनेशन प्रथम डोज 95%, द्वितीय डोज 65% को लगाया जा चुका है. उन्‍होंने कहा कि 3 मार्च को उत्सव के रूप में मतदान कराया जाएगा. घर-घर दस्तक देकर मतदाताओं को जागरूक करेंगे. शांति के प्रतीक सफेद कबूतर और तिरंगा को आसमान में डीएम एसएसपी ने उड़ाया. परेड कमांडर डीएसपी प्रशाली गंगवार ने परेड की सलामी दिलायी.

73rd Republic Day
73rd Republic Day
Prabhat Khabar

मुख्य अतिथि ने परेड का निरीक्षण कर पुलिस महानिदेशक पदक से सम्मानित प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर योग्य जवानों को सम्मानित किया. अपने कर्तव्यों के प्रति उत्कृष्ट कार्य करने वाले जवानों को भी सम्मानित किया गया. जिला जज तेज प्रताप तिवारी, एडीजी जोन अखिल कुमार, डीआईजी जे रविंद्र गौड़ सहित अन्य विशिष्ट गणमान्य अतिथियों को सम्मानित करते हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के आश्रितों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर जिला जज तेज प्रताप तिवारी, एडीजी जोन अखिल कुमार, डीआईजी जे. रविंद्र गौड़, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा, पुलिस अधीक्षक नगर सोनम कुमार, पुलिस अधीक्षक ट्रैफिक डॉ. महेंद्र पाल सिंह, पुलिस अधीक्षक दक्षिणी अरुण कुमार सिंह, पुलिस अधीक्षक उत्तरी मनोज कुमार अवस्थी, पुलिस अधीक्षक अपराध श्रीमती इंदु प्रभा सिंह, सहायक पुलिस अधीक्षक राहुल भाटी, वार्लेश एसपी राम मिलन यादव, एडीएम सिटी विनित कुमार सिंह, एडीएम प्रशासन पुरषोत्तमदास गुप्ता, एडीएम वित्त राजेश कुमार सिंह, मुख्य राजस्व अधिकारी सुशील कुमार गौड़ और समस्त सर्किल के समस्त सीओ प्रतिसार निरीक्षक गोरखनाथ सिंह, थाना प्रभारी, निरीक्षक, वरिष्ठ नागरिकगण मौजूद रहे.

रिपोर्ट - कुमार प्रदीप, गोरखपुर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें