1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. kushinagar police destroyed illegal liquor worth more than 18 lakhs nrj

कुशीनगर पुलिस ने 18 लाख से ज्यादा की अवैध शराब को किया नष्ट, 199 मुकदमों में बरामद अवैध शराब

कोतवाली हाटा में 2018 से अब तक 199 मुकदमे में बरामद की गई. अवैध कच्ची, देसी और अंग्रेजी शराब को कोर्ट के आदेश पर क्षेत्राधिकारी कसया और अभियोजन अधिकारी के उपस्थिति में जेसीबी से नष्ट किया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
4 सालों में बरामद अवैध शराब की कुल कीमत 18.30 लाख है.
4 सालों में बरामद अवैध शराब की कुल कीमत 18.30 लाख है.
Prabhat Khabar

Kushinagar Police: कुशीनगर जिले के हाटा थाने की पुलिस ने 18 लाख से ज्यादा की अवैध शराब को नष्ट किया है. कोतवाली हाटा में 2018 से अब तक 199 मुकदमे में बरामद की गई. अवैध कच्ची, देसी और अंग्रेजी शराब को कोर्ट के आदेश पर क्षेत्राधिकारी कसया और अभियोजन अधिकारी के उपस्थिति में जेसीबी से नष्ट किया गया है. बड़े पैमाने पर थाने में अवैध शराब जमा हुई थी 4 सालों में बरामद अवैध शराब की कुल कीमत 18.30 लाख है.

छापेमारी और चेकिंग में बरामद

अवैध शराब को लेकर कुशीनगर जिला प्रशासन काफी मुस्तैद है. इसको लेकर छापेमारी और चेकिंग के दौरान काफी मात्रा में पुलिस ने अवैध शराब बरामद किया था, जिसे कुशीनगर जिले के हाटा पुलिस ने थाने में ही जमा कराया था. कोर्ट के आदेश पर 2018 से लेकर अब तक कुल 4 सालों में बरामद अवैध शराब की बोतलों को पुलिस के आला अधिकारी और अभियोजन अधिकारी के उपस्थिति में जेसीबी से नष्ट कराया गया है.

अवैध शराब को नष्ट किया

न्यायालय से अवैध शराब को नष्ट कराने के आदेश के बाद पुलिस अधीक्षक कुशीनगर ने जिले के सारे थाना प्रभारियों को अपने माल खाने पर आबकारी अधिनियम के तहत बरामद की गई. अवैध शराब को जल्द से जल्द निस्तारण कराने के लिए निर्देशित किया था. इसके बाद प्रभारी निरीक्षक हाटा राजेंद्र कुमार सिंह ने क्षेत्राधिकारी तमकुही राज पीयूष कांत राय ,सहायक अभियोजन अधिकारी दूधनाथ की उपस्थिति में थाना परिसर में जेसीबी के माध्यम से बड़े गड्ढे खुदवा कर कुल 199 मुकदमों में बरामद अवैध शराब को नष्ट किया. नष्ट किए गए शराब की कुल कीमत 18.30 लाख है.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें