1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. kushinagar police caught 51 kg ganja smugglers were smuggling ganja like pushpa movie acy

कुशीनगर पुलिस ने पकड़ा 51 किलो गांजा, तस्कर 'पुष्पा' की तरह कर रहे थे गांजे की तस्करी

तस्कर गांजे को ओडिशा से बिहार ले जा रहे थे. दोनों तस्कर बिहार राज्य के रहने वाले हैं. कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाने की पुलिस ने इस तस्करों को पकड़ने में सफलता हासिल की है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
कुशीनगर पुलिस ने पकड़ा 51 किलो गांजा
कुशीनगर पुलिस ने पकड़ा 51 किलो गांजा
सोशल मीडिया

Kushinagar News: कुशीनगर में पुष्पा फिल्म के स्टाइल में गांजा तस्करी करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने स्कॉर्पियो गाड़ी से 51 किलो गांजा बरामद किया है. मौके से दो तस्करों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 'पुष्पा' फिल्म की नकल करके गाड़ी के दरवाजे में गांजा छिपाया गया था. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस गांजे की कीमत 9 लाख रुपये बताई जा रही है.

तस्कर गांजे को ओडिशा से बिहार ले जा रहे थे. दोनों तस्कर बिहार राज्य के रहने वाले हैं. कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाने की पुलिस ने इस तस्करों को पकड़ने में सफलता हासिल की है.

बता दें, कुशीनगर जिले की निबुआ नौरंगिया थाना की पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. नेबुआ नौरंगिया थाने की पुलिस ने 'पुष्पा' फिल्म के तरीके से स्कॉर्पियो गाड़ी के दरवाजे में छिपाकर ले जाई जा रही गांजे की खेप को पकड़ने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने 51 किलो गांजे के साथ दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. यह दोनों तस्कर बिहार के रहने वाले हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में गांजे का दाम 9 लाख रुपये बतायी जा रही है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने इन तस्करों को गिरफ्तार किया है.

कुशीनगर के एसपी धवल जायसवाल ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि कुशीनगर जनपद के नेबुआ नौरंगिया थाने की पुलिस ने सराहनीय कार्य करते हुए अंतरराज्यीय गांजा तस्करों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. दो गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके नाम प्रेम यादव और अशोक चौधरी है. इनके पास से 51 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 9 लाख रुपये है.

इसके अलावा, एक स्कॉर्पियो गाड़ी बरामद की गई है. इन तस्करों की मंशा उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिले में गांजे की खपत करके धन कमाने का था. इनके जो लिंकेज हैं, जहां से सप्लाई ले रहे थे, उसकी भी तलाश पुलिस द्वारा की जा रही है. इसमें अग्रिम विधिक कार्यवाही हो रही है.

कुशीनगर एसपी ने बताया कि तस्करों से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि तस्करी में यह लोग जिस गाड़ी का प्रयोग कर रहे थे, उसके दरवाजे के अंदर इस गांजे को छोटे छोटे पैकेट में रखा गया था. प्रथम दृष्टया अगर आप गाड़ी की चेकिंग करेंगे तो गांजा दिखाई नहीं देगा, लेकिन जब आप गाड़ी के दरवाजे का पूरा मैटेरियल निकालेंगे, तब आपको यह दिखाई देगा. पूछताछ में तस्करों ने बताया कि यह तरीका हमें पुष्पा फिल्म से मिला है.

रिपोर्ट- कुमार प्रदीप

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें