1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. joint team of police and stf arrested two ganja smugglers in gorakhpur acy

Gorakhpur News: कद्दू, नारियल और तरबूज में छिपा कर ले जाई जा रही थी गांजे की खेप, दो तस्कर गिरफ्तार

पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त टीम ने तस्करों के पास से एक गाड़ी, 1.15 क्विंटल गाजा और चार मोबाइल फोन बरामद किया है. पकड़े गए आरोपियों की पहचान कुशीनगर की तुर्क पट्टी निवासी दीपक कुमार और विजेंदर के रूप में हुई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
two ganja smugglers arrested in Gorakhpur
two ganja smugglers arrested in Gorakhpur
Social Media

Gorakhpur News: एसटीएफ और बेलीपार पुलिस की संयुक्त टीम ने ओडिशा से तरबूज, कद्दू और नारियल के नीचे छिपाकर लाया जा रहा 1.15 कुंटल गांजा बरामद किया है. टीम ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. दोनों एक गाड़ी से आजमगढ़ व गाजीपुर से गांजा ले आ रहे थे. यह तस्कर बिहार के बॉर्डर वाले इलाके गोपालगंज व सीवान में इसे बेचते थे.

पुलिस ने तस्करों के पास से एक गाड़ी, 1.15 क्विंटल गाजा और चार मोबाइल फोन बरामद किया है. पकड़े गए आरोपियों की पहचान कुशीनगर की तुर्क पट्टी निवासी दीपक कुमार और विजेंदर के रूप में हुई है.

पुलिस अधीक्षक दक्षिणी एके सिंह ने बताया कि एसटीएफ को सूचना मिली थी कि मिनी ट्रक से कुछ व्यक्ति गांजे की खेप लेकर आ रहे हैं. वह गांजा गोरखपुर मंडी में एक व्यक्ति के पास लेकर जाने वाले हैं. सूचना को गंभीरता से लेते हुए एसटीएफ ने बेलीपार में गोरखपुर-वाराणसी राजमार्ग पर नाकेबंदी की और वाराणसी की तरफ से आ रही मिनी ट्रक को संदेह के आधार पर रोका. तलाशी ली गई तो ट्रक में तरबूज, कद्दू , नारियल के नीचे गांजा का पैकेट छिपाया गया था. यह लोग कुशीनगर के ही मिंटू पुत्र राम ध्यान के साथ मिलकर गांजे की तस्करी करते हैं. ट्रक की तलाशी में 99 पैकेट में कुल 1.15 क्विंटल गांजा बरामद हुआ है. पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि दोनों आरोपी गोरखपुर मंडी में मंटू नाम के एक व्यक्ति को  गांजे की खेप देने वाले थे. यहां से गांजे की खेप को अन्य स्थानों पर भेजी जाती है.

पुलिस ने तीनों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में केस दर्ज किया है. पकड़े गए आरोपियों को जेल भेज दिया गया है. वहीं, तीसरे आरोपित की तलाश में पुलिस दबिश और छापेमारी की कार्रवाई कर रही है.

रिपोर्ट - कुमार प्रदीप

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें