1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. gorakhpur police set an example returned a bag full of money and jewelery acy

Gorakhpur News: गोरखपुर पुलिस ने पेश की मिसाल, वापस किया रुपयों और जेवरात से भरा बैग

बैग मिलने के बाद दंपत्ति ने पुलिस का धन्यवाद किया. स्तुति सिंह के साथ उनके पति व दो बच्चियां भी थाने आई थीं. बैग मिल जाने से उनके चेहरे पर खुशी देखने को मिली.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
Gorakhpur News: गोरखपुर पुलिस ने पेश की मिसाल, वापस किया रुपयों और जेवरात से भरा बैग
Gorakhpur News: गोरखपुर पुलिस ने पेश की मिसाल, वापस किया रुपयों और जेवरात से भरा बैग
प्रभात खबर

Gorakhpur News: पुलिस का नाम आते ही लोगों के चेहरे पर एक डर बन जाता है, लेकिन गोरखपुर पुलिस ने एक ईमानदारी की मिसाल पेश की है. बलरामपुर से रामनवमी ड्यूटी करके आ रहे दो पुलिसकर्मियों को एक लावारिस बैग मिला था. उस बैग में दो लाख 17 हजार 557 रुपये, कुछ कागजात और जेवरात भी रखे हुए थे. पुलिसकर्मी उस बैग को लेकर थाने पहुंचे और उस बैग के मालिक का पता लगाकर उसे थाने बुलाया, जिसके बाद वह रुपयों और जेवरातों से भरा हुआ बैग उसके मालिक को सुपुर्द कर एक मिसाल पेश की, कि पुलिस आपकी सहायता के लिए सदैव तत्पर है.

चैत्र नवरात्रि पर गोरखपुर के हरपुर बुदहट थाने में तैनात दारोगा प्रवीन कुमार कश्यप और सिकरीगंज थाने में तैनात दरोगा नितेश वर्मा की ड्यूटी बलरामपुर जिले के देवीपाटन मंदिर में लगी थी. दोनों दारोगा एक साथ ड्यूटी पूरी कर गुरुवार को अपने थाने पर आ रहे थे. रास्ते में रोड पर उन्हें एक गिरा हुआ बैग दिखाई दिया, जिसे उठाकर जब उन्होंने उसकी तलाशी ली, तो उसमें रुपये, कुछ कागजात व जेवरात मिले, जिसे लेकर दारोगा हरपुर बुदहट थाने पर पहुंचे. जब बैग में रखे रुपयों की गिनती की गई तो उसमें 2,17,457 रुपये एक लेडीज घड़ी ,आधार कार्ड, पैन कार्ड, एटीएम कार्ड सहित कुछ जेवरात भी मिले.

बैग में तलाशी के बाद मिले कागजात के आधार पर पुलिस ने बैंक के मालिक से संपर्क करने की कोशिश की. उस पर मिले मोबाइल नंबर पर पुलिसकर्मियों ने बात की तो पता चला कि वह बैग स्तुति सिंह पत्नी सुशील कुमार निवासी नेवादाकला जिला अंबेडकर नगर का है, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें गोरखपुर के हरपुर बुदहट थाने पर बुलाया. उन्हें जो बैग मिला था, वह उसके मालिक को सौंप दिया.

बैग मिलने के बाद दंपत्ति ने पुलिस का धन्यवाद किया. स्तुति सिंह के साथ उनके पति व दो बच्चियां भी थाने आई थीं. बैग मिल जाने से उनके चेहरे पर खुशी देखने को मिली. बता दें, दोनों दारोगा अभी प्रशिक्षण ले रहे हैं और उन्हें यह बैग संत कबीर नगर जिले के कोतवाली इलाके के कांटे चौकी के पास नेशनल हाईवे पर गिरा मिला था.

रिपोर्ट- कुमार प्रदीप

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें