1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. gorakhpur news twin brothers died due to drowning in pond acy

Gorakhpur News: पोखरी में नहाने गए जुड़वा भाइयों की डूबने से मौत, घर में मचा कोहराम

गोरखपुर में ब्रम्हपुर गांव के एक परिवार में उस समय मातम छा गया, जब दो सगे जुड़वा भाइयों की पोखरी में नहाते समय डूबने से मौत हो गई. इस घटना से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
Gorakhpur News: पोखरी में नहाने गए जुड़वा भाइयों की डूबने से मौत
Gorakhpur News: पोखरी में नहाने गए जुड़वा भाइयों की डूबने से मौत
प्रभात खबर

Gorakhpur News: गोरखपुर जिले में पोखरी में नहाने के दौरान डूबने से दो जुड़वा भाइयों की मौत हो गई. दोनों झगहां क्षेत्र के ब्रम्हपुर के रहने वाले थे. दोनों बच्चों की मौत से पूरे गांव में शोक की लहर फैल गई है. बच्चों के माता-पिता का रो-रो कर बुरा हाल है.

ब्रह्मपुर गांव के निवासी राजू मौर्य की 14 वर्षीय जुड़वां पुत्र अरविंद और परविंद्र अपने खेत में बरसीम काटने गए थे. इसी दौरान उनके साथ के बच्चे गांव के पास में स्थित निवेश स्वर नाथ मंदिर के पास स्थित पोखरी में नहा रहे थे. दोनों जुड़वा भाई भी वहां नहाने चले गए, जहां दोनों नहाते हुए गहरे पानी में चले गए. जब तक लोगों ने इन्हें पोखरी से बाहर निकाला, तब तक दोनों भाइयों की डूबने से मौत हो चुकी थी. आनन-फानन में लोग दोनों बच्चों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

दो साल में 4 बच्चों की डूबने से मौत

ग्रामीणों की मानें तो पिछले 2 सालों में 4 बच्चों की डूबने से मौत हो चुकी है. ग्रामीणों की मांग है कि इस पोखरी के चारों तरफ बैरिकेडिंग कराई जाए और यहां सुरक्षा के मद्देनजर गार्ड की तैनाती की जाए.

परिवार में शोक की लहर

बता दें, यह दोनों जुड़वा भाई कक्षा आठ के छात्र थे. सूचना के बाद परिवार व क्षेत्र में शोक की लहर है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पंचनामा भरवा कर परिवार वालों को सौंप दिया.

ब्रह्मपुर क्षेत्र के ही रहने वाले अरुण पांडे व लाल जी ने बताया कि 2019 में आकाश व अमन दोनों जुड़वा भाइयों की इसी पोखरी में डूबने से मौत हुई थी. उनकी मांग है कि पोखरी के चारों ओर घेरा बनाया जाय और यहां गार्ड की तैनाती की जाए, जिससे ऐसी घटनाएं आगे से ना हो सके.

रिपोर्ट- कुमार प्रदीप, गोरखपुर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें