1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. gorakhpur news latest update one lakh reward accused vijay yadav arrested in manish gupta murder case acy

Gorakhpur News: मनीष गुप्ता हत्याकांड में एक लाख का इनामी दारोगा विजय यादव गिरफ्तार, मामले का है मुख्य आरोपी

गोरखपुर में पुलिस ने मनीष गुप्ता हत्याकांड के एक लाख के इनामी दारोगा विजय यादव को गिरफ्तार कर लिया. वह मामले का है मुख्य आरोपी है. पुलिस ने इस मामले में अब सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
Gorakhpur News: मनीष गुप्ता हत्याकांड का एक लाख का इनामी दारोगा विजय यादव गिरफ्तार
Gorakhpur News: मनीष गुप्ता हत्याकांड का एक लाख का इनामी दारोगा विजय यादव गिरफ्तार
प्रभात खबर

Gorakhpur News: कानपुर के कारोबारी मनीष गुप्ता हत्याकांड में कैंट पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने 1 लाख के इनामी दारोगा विजय यादव को गिरफ्तार कर लिया है. विजय यादव को गोरखपुर के रेल म्यूजियम के पास से गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में पहले ही एक-एक लाख रुपये के इनामी पांच आरोपी गिरफ्तार किये जा चुके हैं.

मनीष गुप्ता हत्याकांड के सभी आरोपी गिरफ्तार

मनीष गुप्ता हत्याकांड में आरोपी विजय यादव से पहले इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह, एसआई अक्षय मिश्रा, दारोगा राहुल दुबे, आरक्षी प्रशांत कुमार और आरक्षी कमलेश यादव की गिरफ्तारी हो चुकी है. सभी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है.

एसआईटी आरोपियों की रिमांड के लिए दे सकती है अर्जी

फिलहाल, आरोपी विजय यादव से रामगढ़ ताल थाने में पूछताछ चल रही है. पूछताछ के बाद पुलिस उसे कोर्ट में पेश करेगी. सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद अब एसआईटी सभी को पुलिस कस्टडी रिमांड में लेने के लिए अदालत में अर्जी दाखिल कर सकती है. इसके अलावा मृतक मनीष गुप्ता के दोस्तों और आरोपियों का मजिस्ट्रेट के सामने बयान भी इस केस में काफी मददगार साबित होगा.

किस आरोपी की कब हुई गिरफ्तारी

दरअसल, इस पूरे मामले में 10 अक्टूबर को पुलिस ने मुख्य आरोपी इंस्पेक्टर जगत नारायण सिंह और दारोगा अक्षय मिश्रा को गिरफ्तार किया था. इसके बाद 12 अक्टूबर को दारोगा राहुल दुबे और आरक्षी प्रशांत की गिरफ्तारी की गई. 13 अक्टूबर को मुख्य आरक्षी कमलेश यादव पुलिस के हाथ लगा. इस मामले में अब तक दारोगा विजय यादव फरार चल रहा था. आरोपी विजय को पुलिस ने 16 अक्टूबर, यानी आज दोपहर उस वक्त गिरफ्तार कर लिया, जब आरोपी सीजेएम कोर्ट में सरेंडर करने गोरखपुर पहुंचा.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, गोरखपुर के रामगढ़ ताल थाना क्षेत्र अंतर्गत एक होटल में विगत दिनों कानपुर के रहने वाले रियल स्टेट के व्यवसायी मनीष गुप्ता की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. इस मामले में स्थानीय पुलिस पर ही उसकी हत्या का आरोप लगा था. मृतक की पत्नी मीनाक्षी गुप्ता की तहरीर पर पुलिस ने 6 आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की थी.

रिपोर्ट- अभिषेक पांडेय

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें