1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. gorakhpur monsoon update up weather news imd alert rain rkt

Weather Report: इस तारीख को यूपी में पहुंचेगा मानसून, गोरखपुर में भीषण गर्मी से मिलेगी राहत

गोरखपुर में गर्मी का प्रकोप जारी है. गुरूवार को गोरखपुर में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं. कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है पर लोगों को उमस भरी गर्मी से अभी राहत नहीं मिलेगी.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
Weather Forecast Today Updates
Weather Forecast Today Updates
pti

UP Weather Report Today : गोरखपुर में गर्मी का प्रकोप जारी है. गुरूवार को गोरखपुर में आंशिक रूप से बादल छाए रह सकते हैं. कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है पर लोगों को उमस भरी गर्मी से अभी राहत नहीं मिलेगी. गोरखपुर और बगल के जिलों में बूंदाबांदी के बाद फिर से उमस भरी गर्मी बढ़ गई है. जिससे आम जनता को काफी परेशानी हो रही है. इस उमस भरी गर्मी से लोग जहां परेशान हैं वहीं जिला अस्पताल में उल्टी दस्त के मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है. तापमान की अगर बात करें तो गोरखपुर में दिन का अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के करीब है. बरसात के लिए अभी लोगों को दो-तीन दिन इंतजार करना पड़ सकता है.

मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि दो-तीन दिन के बाद गोरखपुर में मानसून दस्तक दे सकता है. जिससे इस उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी. उमस भरी गर्मी से लोग बेहाल है. वही जिला अस्पताल में उल्टी दस्त बुखार के मरीजों का तांता लगा हुआ है. गोरखपुर में 37 डिग्री सेल्सियस तापमान में लोग 40 डिग्री सेल्सियस गर्मी महसूस कर रहे हैं. जिससे बचने के लिए लोग दोपहर में कम निकल रहे हैं. जो लोग घर से बाहर निकल रहे हैं वो गर्मी से बचने के लिए ठंडे पेय पदार्थों का प्रयोग कर रहे है.

बीते बुधवार को गोरखपुर में दिन का तापमान 37.2 डिग्री सेल्सियस रहा वहीं गोरखपुर का न्यूनतम तापमान 26.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है यह जून की औसत तापमान से अधिक है .उमस भरी गर्मी से लोग परेशान दिखे. पिछले 2 - 3 दिनों से बादल उमड़ घुमड़ रहे हैं.

रिपोर्टर - कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें