1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. gorakhpur five students who went to bathe in rapti river drowned three saved rkt

Gorakhpur News: राप्ती नदी में नहाने गए पांच छात्र डूबे, तीन को ग्रामीणों ने बचाया, दो की तलाश जारी

गोरखपुर के गिडा थाना क्षेत्र के बड़गांव गांव के पास राप्ती नदी में नहाने गए 5 छात्र डूब गए. ग्रामीणों ने 3 छात्रों को बचा लिया है जबकि दो की तलाश जारी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
राप्ती नदी में नहाने गए पांच छात्र डूबे
राप्ती नदी में नहाने गए पांच छात्र डूबे
प्रभात खबर

Gorakhpur News: गोरखपुर के गिडा थाना क्षेत्र के बड़गांव गांव के पास राप्ती नदी में नहाने गए 5 छात्र डूब गए. ग्रामीणों ने 3 छात्रों को बचा लिया है जबकि दो की तलाश जारी है. जो दो छात्र नदी में डूब गए हैं, उनमें एक आफताब रजा जो गिडा थाना क्षेत्र के भैसहा का निवासी है, वहीं दूसरा छात्र पवन मझवार जो गिडा थाना क्षेत्र के पिपरी गांव का निवासी है. आफताब ताहिरा फार्मेसी में बी फार्मा चौथे सेमेस्टर का छात्र है, वहीं पवन भी ताहिरा फार्मेसी से बी फार्मा कर रहा है.

आफताब व उसके साथी ताहिरा फार्मेसी के हॉस्टल में ही रह कर पढ़ाई करते हैं. मिली जानकारी के अनुसार पवन हॉस्टल में अपने मित्र आफताब से मिलने पहुंचा. वहीं सभी पांचों छात्र हॉस्टल से राप्ती नदी में नहाने के लिए बडगहन गांव के पास चले गए. बताया जा रहा है कि नहाने के दौरान आफताब और पवन गहरे पानी में चले गए, जिन्हें बचाने के लिए बाकी छात्र भी गहरे पानी में डूबने लगे. मौजूद ग्रामीणों ने 3 छात्रों को बचा लिया, लेकिन गहरे पानी में जाने की वजह से आफताब और पवन डूब गए.

फिलहाल अभी दोनों छात्रों का पता नहीं चल पाया है. दोनों छात्रों को खोजने के लिए गोरखपुर की पुलिस के साथ-साथ एसडीआरएफ और गोताखोर लगे हुए हैं. पांचो छात्र राप्ती नदी में नहाने गए थे. उन सभी छात्रों को तैरना नहीं आता था और नहाते समय सभी गहरे पानी में चले गए. इन्हें डूबता देखकर वहां मौजूद ग्रामीणों ने 3 छात्रों को बचा लिया लेकिन 2 छात्र पानी में डूब गए. एसडीआरएफ की टीम गोताखोरों की मदद से दोनों छात्रों की तलाश कर रही है, दोनों डूबे हुए छात्रों के परिवार वाले घटनास्थल पर पहुंचे चुके हैं. इस घटना से छात्र के परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है.

गोरखपुर के गिडा थाना क्षेत्र में ताहिरा कॉलेज में बी फार्मा की पढ़ाई होती है. पांचो छात्र बी फार्मा की पढ़ाई करते थे. जिसमें आफताब रजा उम्र (22 वर्ष) जो भैंसा बाजार थाना बांसगांव का निवासी है. पवन मझवार उम्र( 23 वर्ष) पिपरी गिडा का निवासी है. देवेंद्र प्रताप उम्र (23 वर्ष) एकवा थाना खजनी का निवासी है. अश्वनी मझवार उम्र (23 वर्ष )आनंद नगर फरेंदा जिला महाराजगंज का निवासी है. रजनीश आनंद नगर महाराजगंज का निवासी है.

रिपोर्टर - कुमार प्रदीप

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें