1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. gorakhpur excise team seized 290 liters hooch in a joint operation abk

UP News: अवैध शराब कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, टीम ने 15 भट्ठियां तोड़ी, तीन आरोपी पर मामला दर्ज

आबकारी विभाग ने गुप्त सूचना पर शराब के अवैध कारोबारियों पर एक्शन लिया. इस दौरान अवैध तरीके से बनाई गई 15 भट्ठियां तोड़ीं, 4,000 किलो से अधिक लहन नष्ट किया. वहीं, 290 लीटर अवैध शराब भी बरामद किया गया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गोरखपुर में अवैध शराब कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
गोरखपुर में अवैध शराब कारोबार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई
प्रभात खबर

गोरखपुर जिलाधिकारी के निर्देश पर आबकारी विभाग ने अभियान चलाते हुए अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई की. आबकारी विभाग ने गुप्त सूचना पर शराब के अवैध कारोबारियों पर एक्शन लिया. इस दौरान अवैध तरीके से बनाई गई 15 भट्ठियां तोड़ीं, 4,000 किलो से अधिक लहन नष्ट किया. वहीं, 290 लीटर अवैध शराब भी बरामद किया गया. आबकारी विभाग की टीम ने तीन अभियुक्तों के विरुद्ध मामला भी दर्ज किया.

बताया जाता है कि राजघाट थाना क्षेत्र के चकरा अव्वल एंव अमरुतानी और रामगढ़ताल थाना क्षेत्र के गोपालपुर में छापा मारकर 15 से अधिक भट्ठियां पकड़ी. यहां अवैध तरीके से शराब बनाई जा रही थी. आबकारी टीम ने धधक रहीं भट्ठियों को तोड़ दिया. वहीं, आसपास छिपाकर रखा गया 4,000 किलो से अधिक लहन नष्ट कर दिया. इस दौरान टीम के सदस्यों ने करीब 290 लीटर अवैध शराब भी बरामद किया.

तीन कारोबारियों पर आबकारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया गया है. बताते चलें कि इलाके में अवैध शराब का कारोबार चलता है. कई मामलों की सूचना आबकारी विभाग को नहीं मिल पाती है. इस बार सूचना मिली तो विभाग ने फौरन कार्रवाई की. अभियान में रितेश सिंह, वकील सिंह, सुनील राय, धर्मेंद्र चौधरी, रणजीत सिंह, मनोज दिक्षित, अमरेंद्र सिंह, कंचन पान्डेय, वीरेंद्र कुमार, श्यामबिहारी शामिल रहे.

(इनपुट: अभिषेक पांडेय, गोरखपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें