1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. gorakhpur electric bus may started diwali 2021 on road know route and fare avi

इंतजार खत्म! गोरखपुर की सड़कों पर जल्द दौड़ेगी इलेक्ट्रिक बस, ये है रूट मैप

गोरखपुर में इलेक्ट्रिक बसों के रखरखाव एवं चार्जिंग के लिए महेसरा में डीपो व चार्जिंग प्वाइंट बनाया गया है. यहीं पर सभी बसों के मेंटनेंस और चार्जिंग आदि का काम किया जाएगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
इलेक्ट्रिक बसें पहुंची गोरखपुर
इलेक्ट्रिक बसें पहुंची गोरखपुर
prabhat khabar

गोरखपुर की सड़कों पर जल्द ही इलेक्ट्रिक बस चलाने की प्रक्रिया शुरु की जाएंगी. दरअसल, पीएम मोदी के हरी झंडी दिखाने के बाद लखनऊ से 6 बसों को गोरखपुर भेजा गया है. इसमें शुरुआती मेंटेनेंस करने और कलपुर्जा कसने के बाद चलाई जाएंगी. गोरखपुर में 25 इलेक्ट्रिक बसें चलाने का प्रस्ताव है.

जानकारी के मुताबिक गोरखपुर में इलेक्ट्रिक बसों के रखरखाव एवं चार्जिंग के लिए महेसरा में डीपो व चार्जिंग प्वाइंट बनाया गया है. यहीं पर सभी बसों के मेंटनेंस और चार्जिंग आदि का काम किया जाएगा. गोरखपुर में फर्स्ट फेज में इन बसों को अलग अलग रुटों पर चलाने की योजना है.

वहीं बसों के परिचालन को लेकर परिवहन अधिकारी का कहना है कि सारा कार्य समय से पूरा कर लिया जाएगा.जल्द ही बसें गोरखपुर की सड़कों पर दौड़ती हुई दिखाई पड़ेगी. एक अधिकारी ने बताया कि ये बसें रूट नंबर एक, दो और तीन पर चलाई जाएंगी, इसके लिए रूट निर्धारित कर दिया गया है.

बता दें कि रूट नंबर 1 पर महेसरा-बरगदवा तिराहा-इंडस्ट्रियल इस्टेट, गोरखनाथ हास्पिटल-गोरखनाथ मंदिर, गोरखनाथ फ्लाइओवर-तरंग क्रासिंग, धर्मशाला बाजार-यातायात तिराहा, रेलवे स्टेशन-रोडवेज बस, स्टेशन-यूनिवर्सिटी चौराहा, मोहद्दीपुर चौराहा-कूड़ाघाट एम्स- नंदानगर-एयरपोर्ट पर बसें चलेंगी.

वहीं रूट नंबर 2 झुंगिया बाजार-झुंगिया गेट-मेडिकल कालेज-मुगलहा-खजांची चौराहा-राप्तीनगर चौराहा-एचएन सिंह चौराहा-असुरन चौराहा-काली मंदिर-कचहरी चौराहा-शास्त्री चौक-कमिश्नर कार्यालय-छात्रसंघ चौराहा-पैडलेगंज-मोहद्दीपुर-कूड़ाघाट-मदन मोहन मालवीय इंजीन‍ियर‍िंंग कालेज-रानीडीहा तिराहा पर चलाई जाएंगी.

इसके अलावा, रूट नंबर 3 पर गोरखनाथ हास्पिटल-गोरखनाथ मंदिर-गोरखनाथ फ्लाईओवर-तरंग क्रासिंग-धर्मशाला बाजार-यातायात तिराहा-रेलवे स्टेशन-रोडवेज बस स्टेशन-यूनिवर्सिटी चौराहा-छात्रसंघ चौराहा-पैडलेगंज-दाउदपुर-रुस्तमपुर-महेवा मंडी-ट्रांसपोर्टनगर-नौसढ़ के बीच बसें चलाई जाएंगी. बताया जा रहा है कि शुरुआती फेज में दो-दो बसें हर रूट पर आवंटित की जा सकती है.

इनपुट : अभिषेक कुमार पांडेय

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें