1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. gorakhpur aqi came out from danger level rain caused differences abk

Gorakhpur AQI: पंद्रह दिनों के बाद गोरखपुर के लोगों ने ली राहत भरी सांस, वायु प्रदूषण का स्तर घटा

पिछले दिनों हुई हल्की बारिश और तेज हवा ने प्रदूषण के स्तर को कम किया है. गोरखपुर का प्रदूषण स्तर लाल निशान से नीचे आकर 116 एक्यूआई पर पहुंच गया है, जो सामान्य हालत को दर्शाता है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
पंद्रह दिनों के बाद गोरखपुर के लोगों ने ली राहत भरी सांस
पंद्रह दिनों के बाद गोरखपुर के लोगों ने ली राहत भरी सांस
प्रभात खबर

Gorakhpur AQI: गोरखपुर जिले के लिए अच्छी खबर है. गोरखपुर का बढ़ा वायु प्रदूषण नीचे चला गया है. पिछले दिनों हुई बूंदा-बांदी से वायु प्रदूषण का स्तर काफी कम हो गया है. प्रदूषण का स्तर लाल निशान से नीचे आकर सोमवार को 116 एक्यूआई पर रहा. यह शहर के लोगों के लिए राहत की खबर है.

दीपावली के बाद गोरखपुर में वायु प्रदूषण लगातार बढ़ा था. लोगों को सांस लेने में तकलीफ, खांसी जैसी समस्याएं हो रही थी. इससे आम जनजीवन पर भी असर देखने को मिल रहा था. शहर में धुंध छाई थी. पिछले दिनों हुई हल्की बारिश और तेज हवा ने प्रदूषण के स्तर को कम किया है. गोरखपुर का प्रदूषण स्तर लाल निशान से नीचे आकर 116 एक्यूआई पर पहुंच गया है, जो सामान्य हालत को दर्शाता है.

इसके पहले गोरखपुर के बढ़े वायु प्रदूषण के चलते जिला प्रशासन ने कई सख्त कदम उठाए थे. कई निर्माण स्थलों के साथ ही रास्ते और चौराहों पर भी पानी के छिड़काव का काम शुरू किया गया था. मौसम विशेषज्ञों की मानें तो हवा के बहाव से भी वायु प्रदूषण का स्तर कम हुआ है. ऐसे में शहरवासियों के लिए यह अच्छी खबर है. अब, वायु प्रदूषण के स्तर के कम होने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है.

(रिपोर्ट:- अभिषेक पांडेय, गोरखपुर)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें