1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. fire breaks out in gorakhpur s crazy bread factory 100 laborers rescued acy

गोरखपुर के क्रेजी ब्रेड की फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 100 मजदूरों को बचाया गया

गोरखपुर के क्रेजी ब्रेड की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. फायर बिग्रेड और स्थानीय पुलिस की मदद से 100 मजदूरों का रेस्क्यू किया गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
गोरखपुर के क्रेजी ब्रेड की फैक्ट्री में लगी भीषण आग
गोरखपुर के क्रेजी ब्रेड की फैक्ट्री में लगी भीषण आग
प्रभात खबर

Gorakhpur News: गोरखपुर के गिड़ा थाना क्षेत्र के सेक्टर 13 इंडस्ट्रियल एरिया में क्रेजी ब्रेड और बिस्किट फैक्ट्री में भीषण आग लग गई. यह आग सुबह लगभग 4:00 बजे की बताई जा रही है. देखते ही देखते आग ने अपना विकराल रूप ले लिया. आनन-फानन में यह सूचना स्थानीय पुलिस और फायर विभाग को दी गई, जिसके बाद मौके पर स्थानीय पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम ने काफी मशक्कत के बाद फैक्ट्री में फंसी 100 मजदूरों का रेस्क्यू कर उन्हें बाहर निकाला.

फायर बिग्रेड की टीम को फैक्ट्री की आग बुझाने में लगभग ढाई से तीन घंटे की काफी मशक्कत करनी पड़ी. फिलहाल आग लगने के कारण का पता नहीं लग पाया है.

बता दें, गोरखपुर के उद्यमी नवीन अग्रवाल की गिडा सेक्टर-13 में ब्रेड और बिस्किट बनाने की फैक्ट्री है, जो क्रेजी के नाम से चलती है. शुक्रवार की रात लगभग 4:00 बजे फैक्ट्री में किसी कारण से आग लग गई. जब आग लगने की जानकारी फैक्ट्री में मौजूद मजदूरों को हुई तो उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस और फायर बिग्रेड को दी.

जिस समय आग लगी थी, फैक्ट्री में लगभग 100 मजदूर मौजूद थे. मौके पर स्थानीय पुलिस और फायर बिग्रेड की टीम ने पहुंचकर फैक्ट्री में फंसे मजदूरों को बाहर निकाला. आग बुझाने में फायर की 10 दमकल की गाड़ियों का सहारा लेना पड़ा, तब जाकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक फैक्ट्री में लगभग लाखों का नुकसान हो गया था.

फैक्ट्री में लगी आग ने कुछ समय में ही विकराल रूप ले लिया. फैक्ट्री में फंसे 100 मजदूरों की जान जोखिम में पड़ी हुई थी, लेकिन फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू कर सभी मजदूरों को बाहर निकाला. आग बुझाने के लिए दमकल की 10 गाड़ियों का सहारा लेना पड़ा.

फैक्ट्री में 15 मजदूर डेंजर जोन में भी फंसे रहे, लेकिन फायर ब्रिगेड के अधिकारियों और कर्मचारियों ने रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और तत्परता और बहादुरी दिखाते हुए लैंडर का प्रयोग करते हुए फंसे हुए मजदूरों को सेकंड फ्लोर से फर्स्ट फ्लोर फिर ग्राउंड फ्लोर पर लाए.

फिलहाल इस दौरान जानमाल का कोई भी नुकसान नहीं हुआ. फैक्ट्री में जेसीबी लगाकर फैक्ट्री की कुछ दीवार भी तोड़ी गई. इस आग को बुझाने के लिए 45 कर्मचारी और कुल 10 फायर टैंकर को लगातार ढाई से तीन घंटे की कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

रिपोर्ट- कुमार प्रदीप, गोरखपुर

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें