1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. cm yogi offered chever after worshiping lord buddha pm modi to visit kushinagar rkt

UP: बुद्ध जयंती पर कुशीनगर में होगा पीएम मोदी का ऐतिहासिक आगमन, सीएम योगी ने तैयारियों का लिया जायजा

कुशीनगर में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम ऐतिहासिक बनाने में कोई कोर कसर न रहे, इसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को तैयारियों व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. सीएम योगी ने प्रधानमंत्री के लिए बने हेलीपैड से लेकर मुख्य महापरिनिर्वाण मंदिर तक पूरी व्यवस्था को देखा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
सीएम योगी ने महापरिनिर्वाण मंदिर में किया पूजा
सीएम योगी ने महापरिनिर्वाण मंदिर में किया पूजा
प्रभात खबर

Uttar Pradesh News: भगवान बुद्ध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन की तैयारियां की जा रही हैं. बता दें कि 16 मई को बुध पूर्णिमा के मैके पर पीएम मोदी कुशीनगर आ रहे हैं. वहीं कुशीनगर में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम ऐतिहासिक बनाने में कोई कोर कसर न रहे, इसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को तैयारियों व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. सीएम योगी ने प्रधानमंत्री के लिए बने हेलीपैड से लेकर मुख्य महापरिनिर्वाण मंदिर तक पूरी व्यवस्था को देखा

पीएम मोदी के कार्यक्रम के तैयारियों का जायजा लेने के दौरान ही सीएम योगी ने महापरिनिर्वाण मंदिर में भगवान बुद्ध की प्रतिमा के समक्ष पूजा की. उन्होंने वहां चीवर भी चढ़ाया. इसके बाद उन्होंने कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट परिसर में प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों और सुरक्षा के इंतजाम पर चर्चा की.

कुशीनगर में होगा पीएम मोदी का आगमन

बता दें कि पूरी दुनिया को सत्य, अहिंसा, प्रेम व मानवता का संदेश देने वाली भगवान बुध की महापरिनिर्वाण स्थली कुशीनगर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर शासन और प्रशासन तैयारियों में लगा हुआ है. उनके आगमन को स्वर्ण अक्षरों में दर्ज कराने की तैयारी के लिए प्रशासन जुटा हुआ है. यह पहला अवसर होगा जब देश के कोई प्रधानमंत्री बुद्ध जयंती पर उनके महापरिनिर्वाण स्थली पर उनकी आराधना करेंगे. इसी दिन कुशीनगर भगवान बुद्ध की जन्मस्थली लुंबिनी भी वह जाएंगे.

सोमवार को बुद्ध पूर्णिमा पर कुशीनगर में प्रधानमंत्री का कार्यक्रम ऐतिहासिक बनाने में कोई कोर कसर ना रहे इसे लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को महापरिनिर्वाण स्थली पहुंचे. तैयारी व सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है एक-एक बिंदु की पड़ताल की और अधिकारियों को जरूरत दिशा निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री के आगमन पर हर व्यवस्था चाक-चौबंद होनी चाहिए. सोमवार को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री का आगमन होगा. बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर प्रधानमंत्री भगवान बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थली से हेलीकॉप्टर से लुंबिनी भी जाएंगे.

रिपोर्ट - कुमार प्रदीप

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें