1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. cm yogi adityanath gave new year gift to gorakhpur worth 525 crore abk

गोरखपुर: CM योगी ने दी 525 करोड़ की सौगात, इलेक्ट्रिक बस से सफर किया, कहा- रामगढ़ ताल में सी-प्लेन भी उतारेंगे

सीएम योगी ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं होता है. पांच साल में बदलते गोरखपुर को लोगों ने देखा है. यह नया गोरखपुर है. कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने खाद फैक्ट्री और एम्स का उद्घाटन किया था. यहां जल्द ही लाइट मेट्रो आने वाली है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Gorakhpur
Updated Date
योगी आदित्यनाथ, सीएम
योगी आदित्यनाथ, सीएम
प्रभात खबर (फाइल फोटो)

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे. उन्होंने निगम के नए सदन का लोकार्पण, ब्रह्मलीन महंत अवैद्यनाथ प्रतिमा का अनावरण समेत 525 करोड़ रुपए की 262 विकास परियोजना का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि विकास का कोई विकल्प नहीं होता है. पांच साल में बदलते गोरखपुर को लोगों ने देखा है. यह नया गोरखपुर है. कुछ दिन पहले पीएम मोदी ने खाद फैक्ट्री और एम्स का उद्घाटन किया था. यहां जल्द ही लाइट मेट्रो आने वाली है. रामगढ़ताल में सी-प्लेन भी उतरने वाला है.

सीएम योगी ने कहा कि कभी उपेक्षित रामगढ़ ताल की निखरी खूबसूरती के सभी लोग साक्षी हैं. अब इस ताल का उपयोग एयरपोर्ट के विकल्प के रूप में होगा. यहां सी-प्लेन उतारा जाएगा.  दिल्ली-लखनऊ आवागमन की सुविधा मिलेगी. यहां के लोग बनारस की यात्रा सी-प्लेन से कर सकेंगे. यहां के बच्चों को गुरुवार को स्मार्टफोन और टैबलेट गिफ्ट किया जाएगा. वाटर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का शुभारंभ होगा. वाटर स्पोर्ट्स कंपलेक्स से गोरखपुर में जल क्रीड़ा के क्षेत्र में विश्व स्तरीय केंद्र बनने जा रहा है.

इलेक्ट्रिक बस से सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया सफर 

सीएम योगी ने शास्त्री चौक पर महानगर में चलने वाली आधुनिकतम 15 इलेक्ट्रिक एसी बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. वो खुद भी इलेक्ट्रिक बस पर सफर करते दिखे. सीएम योगी ने कहा गुरुवार से लोग इलेक्ट्रिक बसों का आनंद उठा सकेंगे. गोरखपुर को 25 एसी बसें मिली हैं, जिनमें 15 का संचालन गुरुवार से शुरू हो जाएगा. इन बसों से प्रदूषण पर नहीं होगा. लोगों को काफी सुविधा भी मिलेगी.

इन प्रमुख योजनाओं का सीएम ने किया लोकार्पण

  • नगर निगम का सदन भवन - 23.45 करोड़

  • आईटीएमएस-प्रथम चरण- 50.25 करोड़

  • अमृत योजना के तहत पेयजल पाइपलाइन विस्तार- 50.56 करोड़ रुपए

  • डूडा की तरफ से बनी सडकें- 22.23 करोड़

  • नगर निगम की सड़कें, नाली- 11.88 करोड़

इन प्रमुख योजनाओं का किया गया शिलान्यास

  • सीवरेज योजना - 223.86 करोड़

  • रेलवे बस स्टेशन के सामने मल्टीलेवल स्मार्ट पार्किंग-  49.85 करोड़

  • सॉलिड बेस्ड प्रोसेसिंग प्लांट - 28.40 करोड़

  • रामगढ़ताल सुंदरीकरण फेज दो- 35.42 करोड़

  • सडक-नाली- 15.69 करोड़

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें