1. home Home
  2. state
  3. up
  4. gorakhpur
  5. asha workers protest on demands on karva chauth festival

Karwa Chauth 2021: करवा चौथ पर आशा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी

करवा चौथ के पर्व पर आशा कार्यकार्ताओं ने अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन किया. पति की लंबी उम्र की जगह प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से अपने वेतन और अन्य मांगों को लेकर महिलाओं ने प्रदर्शन किया. साथ ही मांग पूरी न होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
करवा चौथ पर आशा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
करवा चौथ पर आशा कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन
प्रभात खबर

Gorakhpur News: करवा चौथ के पर्व पर रविवार, 24 अक्टूबर को आशा कार्यकार्ताओं ने अनोखा प्रदर्शन किया. वैसे तो ये कार्यकर्ता पिछले 4 दिनों से धरना प्रदर्शन और कार्य बहिष्कार कर रही है, लेकिन रविवार को प्रदर्शन का अलग ही रंग देखने को मिला. आशा कार्यकर्ताओं ने हाथ में करवा और चलनी लेकर प्रदर्शन किया.

आशा कार्यकत्री कल्याण सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रा यादव ने बताया कि, पिछले 4 दिनों से वह अपनी मांग को लेकर के धरना प्रदर्शन और कार्य बहिष्कार कर रही हैं. रविवार को करवा चौथ के दिन महिलाओं के व्रत है और वह आज भी पति की लंबी उम्र की जगह प्रधानमंत्री-मुख्यमंत्री और संबंधित विभाग से अपने वेतन और अन्य मांगों को लेकर के प्रदर्शन कर रही हैं.


इस मौके पर चंद्रा यादव ने कहा कि अगर इस व्रत के मौके पर भी उनकी मांग का अपमान किया गया, तो वह सड़कों पर उतरकर के अपना प्रदर्शन करेंगी.

इधर, उत्तर प्रदेश समेत पूरे देशभर में आज, 24 अक्टूबर को महिलाएं अपने सुहाग की लंबी आयु, सुख-समद्धि की मंगलकामना के लिए करवा चौथ का निर्जला व्रत रख रही हैं. सुहागिन महिलाएं रात में चांद के दर्शन और पूजा के बाद अपने पति के हाथों से जल ग्रहण कर व्रत तोड़ती हैं.

रिपोर्ट- अभिषेक पांडेय

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें