1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ghaziabad
  5. yogi adityanath government suspends ghaziabad ssp pawan kumar on corruption charges nrj

Ghaziabad News: योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर हमला, गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार सस्पेंड

राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Ghaziabad
Updated Date
गाजियाबाद जिले के एसएसपी पवन कुमार को निलंबित कर दिया गया.
गाजियाबाद जिले के एसएसपी पवन कुमार को निलंबित कर दिया गया.
File Photo

Ghaziabad News: गाजियाबाद जिले के एसएसपी पवन कुमार को निलंबित कर दिया गया है. उन पर गंभीर आरोपों के बाद उन पर एक्शन लिया है. एसएसपी पवन कुमार को ड्यूटी में लापरवाही और अपराध को नियंत्रित करने में विफलता के लिए निलंबित किया गया है. पवन कुमार 2021 अगस्त में मुरादाबाद से गाजियाबाद आए थे. पवन कुमार 2009 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं और मूलत: राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले हैं.

दिनदहाड़े 25 लाख की लूट ने कराई किरकिरी

हाल ही 28 मार्च सोमवार को दिनदहाड़े 25 लाख रुपये की लूट की घटना ने उनके सस्पेंड होने की कार्रवाई में अहम रोल अदा किया है. दरअसल, लोहियानगर निवासी अभिषेक जैन का डासना में अरिहंत सर्विस सेंटर के नाम से पेट्रोल पंप है. सोमवार दोपहर करीब सवा बजे पेट्रोल पंप कर्मी पप्पू कुमार कामत व सन्नी शुक्ला बैग में 25 लाख रुपये लेकर बुलेट बाइक से गोविंदपुरम स्थित एचडीएफसी बैंक में जमा कराने के लिए जा रहे थे. पप्पू बाइक चला रहे थे जबकि सन्नी पीछे बैग लेकर बैठे थे. इसी बीच उनसे 25 लाख की लूट कर ली गई थी.

सोनभद्र के डीएम भी सस्पेंड

इससे पहले योगी सरकार ने सोनभद्र के जिलाधिकारी टीके शिबू को भ्रष्टाचार के आरोप में सस्पेंड कर दिया था. इस पूरे मामले की जांच कराकर आगे निर्णय लेना तय किया गया है. आइएएस टीके शिबू पर आरोप है कि उन्होंने चुनाव के दौरान बड़े स्तर पर भ्रष्टाचार किया था. उन पर खनन और निर्माण कार्यों में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगा है. इनके खिलाफ जनप्रतिनिधियों ने भी शिकायत की थी. इसके अलावा इनके खिलाफ सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भी कॅरप्शन करने की शिकायत की थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें