1. home Home
  2. state
  3. up
  4. ghaziabad
  5. scuffle between farmers and policemen in ghaziabad one farmer injured acy

गाजियाबाद में किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच हाथापाई, एक किसान घायल

गाजियाबाद में किसानों और पुलिसकर्मियों की बीच हाथापाई हो गई. इस दौरान एक किसान चोटिल हो गया. किसान अपनी मांगों को लेकर आवास विकास कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Ghaziabad
Updated Date
गाजियाबाद में किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच हाथापाई
गाजियाबाद में किसानों और पुलिसकर्मियों के बीच हाथापाई
प्रभात खबर

Ghaziabad News: गाजियाबाद के लोनी में आवास विकास की मंडोला विहार योजना पर 5 साल से बढ़े हुए मुआवजे की मांग को लेकर धरना दे रहे किसान और पुलिसकर्मियों के बीच धक्का मुक्की हो गई. किसान आवास विकास के कार्यालय के अंदर घुसने की कोशिश कर रहे थे, जिन्हें रोकने के दौरान पुलिसकर्मियों और किसानों के बीच धक्का-मुक्की और हाथापाई तक हो गई. इस दौरान एक किसान चोट लगने से घायल हो गया.

दरअसल, लोनी में आवास विकास की मंडोला विहार योजना के लिए आवास विकास द्वारा 6 गांव की जमीन अधिग्रहण की गई थी. अधिग्रहण के बाद किसान बढ़े हुए मुआवजे की मांग को लेकर पिछले 5 साल से आवास विकास के कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे हैं. किसानों ने कई बार आवास विकास के अधिकारियों से इस संबंध में बातचीत की, लेकिन अभी तक इसका कोई निष्कर्ष नहीं निकल पाया.

ऐसे में मंगलवार को किसान इकट्ठे होकर आवास विकास कार्यालय पर पहुंचे. यहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया था, लेकिन किसान आवास विकास कार्यालय में अंदर घुसने के लिए पुलिसकर्मियों से भिड़ गए.

पुलिसकर्मियों और किसानों के बीच हुई हाथापाई में एक किसान को चोट लग गई, जिससे वह घायल हो गया. किसान अपनी मांगों को लेकर आवास विकास कार्यालय के बाहर धरने पर बैठे हैं. प्रशासनिक अधिकारी और भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है.

रिपोर्ट- नितिन आशु, गाजियाबाद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें