1. home Home
  2. state
  3. up
  4. ghaziabad
  5. school closed in uttar pradesh imd issued heavy rain alert in ghaziabad weather update avi

UP News: बारिश के खतरे को देखते हुए गाजियाबाद में दो दिनों तक बंद रहेंगे 12वीं तक के स्कूल, विभाग का फैसला

गाजियाबाद में रुक-रुक कर हो रही बारिश से शहर के निचली कॉलोनियों के साथ-साथ मुख्य मार्गों पर भी जलभराव की स्थिति बन गई. इधर, मौसम विभाग ने 18 से 19 अक्टूबर तक बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बारिश के खतरे को देखते हुए गाजियाबाद में दो दिनों तक बंद रहेंगे 12वीं तक के स्कूल
बारिश के खतरे को देखते हुए गाजियाबाद में दो दिनों तक बंद रहेंगे 12वीं तक के स्कूल
Prabhat Khabar

Ghaziabad news: उत्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला लगातार जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने 18 से 19 अक्टूबर तक हल्की से मध्यम बारिश और फिर 21 अक्टूबर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, जिसके चलते प्रशासन ने गाजियाबाद में सोमवार और मंगलवार तक 12वीं तक के सभी स्कूलों के लिए अवकाश घोषित कर दिया है. जिलाधिकारी गाजियाबाद ने ट्वीट कर बताया कि अगर स्कूलों में कोई परीक्षा संचालित हो रही हो तो उसे जारी रखा जाएगा अन्यथा की स्थिति में स्कूल बंद रहेंगे.

गाजियाबाद में 18 और 19 अक्टूबर तक बंद रहेंगे स्कूल- दरअसल, गाजियाबाद में रुक-रुक कर हो रही बारिश से शहर के निचली कॉलोनियों के साथ-साथ मुख्य मार्गों पर भी जलभराव की स्थिति बन गई. इधर, मौसम विभाग ने 18 से 19 अक्टूबर तक बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. ऐसे में जिला प्रशासन ने सभी विद्यालय प्रबंधन और प्रिंसिपल को क्लास 1 से 12 तक के सभी बोर्ड के स्कूलों को 18 और 19 अक्टूबर बंद रखने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

बता दें कि प्रदेश के कई जिलों में रविवार दोपहर तेज हवाओं के साथ भारी बारिश दर्ज की गई. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, पश्चिमी विक्षोभ और कम चक्रवाती हवाओं के कारण बने कम दबाव क्षेत्र के फलस्वरूप उत्तर प्रदेश में रविवार को औसतन 4 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट- भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने अनुमान जताया है कि, पूरे प्रदेश में सोमवार शाम तक बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को दोपहर बाद सामान्य से भारी बारिश दर्ज की गई. बारिश का ये सिलसिला दो घंटे तक जारी रहा. बारिश के साथ 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चलीं. जिसके चलते जिले में कई पेड़ उखड़ गए और कई क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति बाधित रही. शहर के निचले इलाकों में भी जलजमाव की स्थिति बनी रही.

अगले दो दिनों तक बारिश का अनुमान- राज्य मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि, पश्चिमी विक्षोभ और कम चक्रवाती हवाओं के कारण कम दबाव क्षेत्र के कारण रविवार को राज्य में औसतन 4 मिमी बारिश दर्ज की गई है. ऐसा ही मौसम पूरे उत्तर प्रदेश में सोमवार शाम तक बना रहेगा. मौसम के स्थिर होने में अभी कम से कम दो दिन का समय लगेगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें