1. home Home
  2. state
  3. up
  4. ghaziabad
  5. ghaziabad police busted fake note making gang seven arrested acy

गाजियाबाद पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, सात गिरफ्तार

गाजियाबाद पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया है. इस गिरोह के सदस्य अब तक 17 लाख रुपये के जाली नोट छाप चुके हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Ghaziabad
Updated Date
गाजियाबाद पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश. सात गिरफ्तार
गाजियाबाद पुलिस ने नकली नोट बनाने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश. सात गिरफ्तार
प्रभात खबर

Ghaziabad News: दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं और किसी दुकान से आपको 100 से लेकर 2000 तक का नोट दिया गया है तो सावधान हो जाइये. वह नोट नकली भी हो सकता है. गाजियाबाद पुलिस ने सात ऐसे आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जो नकली नोट छापते थे. इनके काम करने का तरीका कारपोरेट को भी मात दे दे. उस प्रेस एजेंसी को भी फेल कर दे, जो इंडियन करेंसी छापती है. महज कुछ मिनट में 200 रुपये के नोट छपकर तैयार हो जाते हैं.

बिल्कुल असली से दिखने वाले ये नोट गाजियाबाद में छापे जा रहे थे. इन नोटों को पुलिस ने बरामद करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया है. इसमें इस गैंग का सरगना आजाद और उसके साथी भी गिरफ्तार किए गए हैं.

पुलिस के मुताबिक, इनको काम करते हुए आठ महीने हो गए थे. अब तक 17 लाख के जाली नोट यह छाप चुके थे. इनका काम बिल्कुल कारपोरेट स्टाइल में होता था. कोई नोट छपता था तो कोई उसमें सिक्योरिटी मेजर लगाता था तो किसी का काम आगे सप्लाई करने का था. यह लोग असली हजार रुपये के बदले में तिगुना जाली पैसा अपने वेंडर्स को दिया करते थे.

इनके कब्जे से पुलिस ने 6 लाख 59 हजार के नकली नोट बरामद किए हैं. हालांकि पुलिस अभी इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं इनके तार किसी विदेशी संगठन से तो नहीं जुड़े हैं.

रिपोर्ट- नितिन आशु, गाजियाबाद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें