1. home Home
  2. state
  3. up
  4. ghaziabad
  5. ghaziabad police arrested seven accused of 40 lakhs loot case three at large abk

Ghaziabad News: 40 लाख लूटकांड में शामिल 7 आरोपी गिरफ्तार, 26 लाख रुपए रिकवर, तीन आरोपी फरार

पुलिस की मानें तो अभी इस घटना के तीन अभियुक्त फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी होनी बाकी है. लूटे गए 40 लाख में से पुलिस ने लगभग 26 लाख की बरामदगी कर ली है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Ghaziabad
Updated Date
Ghaziabad News: 40 लाख लूटकांड में शामिल 7 आरोपी गिरफ्तार
Ghaziabad News: 40 लाख लूटकांड में शामिल 7 आरोपी गिरफ्तार
प्रभात खबर

Ghaziabad News: गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र में 28 दिसंबर की शाम 7 बजे सऊदी से लाए गए हवाला के 40 लाख रुपए की रकम बदमाशों ने लूट लिए थे. घटना के संबंध में पीड़ित रूप सिंह ने मसूरी थाना क्षेत्र में तहरीर दी थी. जिसके बाद पुलिस ने सात अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस की मानें तो अभी इस घटना के तीन अभियुक्त फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी होनी बाकी है. लूटे गए 40 लाख में से पुलिस ने लगभग 26 लाख की बरामदगी कर ली है. पुलिस ने बताया कि यह पैसा सऊदी से गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र में नासिर को डिलीवर करना था. नासिर के पास 10 रुपए का नोट था, जिसे रूप सिंग को देना था. जिसके बाद रूप सिंह इस रकम को नासिर को हैंडओवर करता. नासिर ने लूटने की योजना बनाई. तय जगह पर बुलाकर रूप सिंह से पैसे लूट लिए.

पुलिस पूरे मामले को अभी और इन्वेस्टिगेट कर रही है. यह भी पता लगाया जा रहा है सऊदी से यह पैसा किसके पास जाना था और क्यों जा रहा था? उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी हैं, ऐसे में क्या इस पैसे का इस्तेमाल चुनाव में किया जाना था? क्योंकि इतनी बड़ी रकम हवाला के जरिए चुनावों के दौरान ही भारत में आने के दावे होते हैं. इस बार तो 40 लाख रुपए गल्फ कंट्री से आया है. अभी पुलिस और गहनता से सारे मामले की जांच कर रही है. यह भी पता लगाया जा रहा है कि किसने पैसा भेजा है.

(रिपोर्ट:- नितिन आशु, गाजियाबाद)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें