1. home Home
  2. state
  3. up
  4. ghaziabad
  5. ghaziabad news police arrested members of sextortion racket who were blackmailing people via stripchat abk

Ghaziabad News: ‘स्ट्रिपचैट’ के जरिए न्यूड वीडियो बनाकर करोड़ों ठगे, गिरोह के सरगना पति-पत्नी गिरफ्तार

पहले ग्रुप शिकार तलाशता था, उसके बाद न्यूड वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर रुपए ऐंठ लेता था. इस ग्रुप के पांच लोगों को गाजियाबाद पुलिस ने पकड़ा है. इस ग्रुप में योगेश और उसकी पत्नी सपना के अलावा निकिता, निधि और प्रिया नाम की लड़कियां शामिल हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Ghaziabad
Updated Date
Ghaziabad News: ‘स्ट्रिपचैट’ के जरिए न्यूड वीडियो बनाकर करोड़ों ठगे
Ghaziabad News: ‘स्ट्रिपचैट’ के जरिए न्यूड वीडियो बनाकर करोड़ों ठगे
प्रतीकात्मक तस्वीर.
  • स्ट्रिपचैट के जरिए पति-पत्नी ने करोड़ों रुपए ठेग

  • पति-पत्नी समेत गिरोह के पांच लोग गिरफ्तार

  • करोड़ों की लेन-देन का पता चला, अकाउंट्स सीज

Ghaziabad News: पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को पकड़ने में सफलता पाई है जो लोगों की न्यूड वीडियो बनाकर उनसे रुपए की ठगी करता था. कुछ साल पहले ग्रुप ने ठगी का काम शुरू किया था. पहले ग्रुप शिकार तलाशता था, उसके बाद न्यूड वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देकर रुपए ऐंठ लेता था. इस ग्रुप के पांच लोगों को गाजियाबाद पुलिस ने पकड़ा है. इस ग्रुप में योगेश और उसकी पत्नी सपना के अलावा निकिता, निधि और प्रिया नाम की लड़कियां शामिल हैं.

वीडियो चैट करने वाली लड़की को 25,000 रुपए महीना और कॉल करने वाली को 10,000 रुपए महीने की सैलरी दी जाती थी. सभी पोर्न वेबसाइट ‘स्ट्रिपचैट’ डॉट कॉम पर खुद को फर्जी आईडी बनाकर रजिस्टर करते थे. इसके बाद दूसरे राज्यों के रहने वालों से ठगी करते थे.
निपुण अग्रवाल, एसपी सिटी, गाजियाबाद

तुषार नामक पीड़ित ने ब्लैकमेलिंग के नाम पर 80 लाख रुपए ठगी की शिकायत की थी. जांच में पुलिस आरोपियों तक पहुंचने में सफल हो गई. पांच आरोपियों को पकड़ने के साथ ही चार बैंक अकाउंट का भी पता चला है. इन अकाउंट्स में 4 करोड़ रुपए के ट्रांजैक्शन का पता चला, जिसे पुलिस ने सीज कर दिया है. सरगना योगेश गौतम और उसकी पत्नी सपना गौतम को राजनगर एक्सटेंशन से पकड़ा गया है. ठगी करने के लिए आरोपी स्ट्रिपचैट का सहारा लेते थे. इसके जरिए वो शिकार को ठगते थे.

आरोपी पति-पत्नी दूसरे राज्यों के लोगों की अश्लील वीडियो बनाते थे और रुपए की ठगी करते थे. आरोपियों से कई पोर्न वीडियो, लैपटॉप, मोबाइल, अश्लील सीडी, मेमोरी कार्ड, सैक्ट टॉयज समेत कैश, चांदी के गहने और 8 बैंक खातों की जानकारी मिली है.
निपुण अग्रवाल, एसपी सिटी, गाजियाबाद

पुलिस के मुताबिक कुछ साल पहले सपना गौतम ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले एक शख्स के संपर्क में आई थी. वहीं से सपना गौतम को ठगी करने का आइडिया मिला. इसके बाद सपना ने पति योगेश गौतम के साथ मिलकर ठगी करना शुरू किया. इनके ग्रुप में लड़कियां भी काम करती थी, जिसे अच्छी सैलरी और सुविधा देने की बात कही जाती थी. ग्रुप में शामिल लड़कियां शिकार को अश्लील वॉयस और न्यूड कॉल करती थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें