1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. ghaziabad
  5. constable posted in ghaziabad dasna district jail commits suicide nrj

गाजियाबाद की डासना जिला जेल में तैनात कॉन्स्टेबल ने की आत्महत्या, मामले में जांच शुरू

यह सूचना पुलिस कर्मचारियों को मिली तो हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचे जेल कर्मचारियों और पुलिस कर्मि‍यों ने मृतक सिपाही को पंखे से उतारकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मसूरी थाना इलाके के डासना में स्थित जेल में तैनात जेल वार्डन गजेंद्र ने डासना के सद्भावना कॉलोनी में स्थित एक कमरे में रहता था.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Ghaziabad
Updated Date
सांकेतिक तस्‍वीर
सांकेतिक तस्‍वीर
Twitter

Ghaziabad News: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की डासना जिला जेल में तैनात एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने एक प्राइवेट रूम में पंखे से लटककर जान दे दी है. जेल कर्मचारियों की माने तो एक महिला से प्रेम संबंध होने के चलते महिला द्वारा पुलिसकर्मी को टॉर्चर किया जा रहा था. इसी से झुब्‍ध होकर कॉन्‍सटेबल ने यह कदम उठाया है. फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है.

एक महिला से उसके प्रेम संबंध थे

यह सूचना जेल में मौजूद पुलिस कर्मचारियों को मिली तो हड़कंप मच गया. इसके बाद मौके पर पहुंचे जेल कर्मचारियों और पुलिस कर्मि‍यों ने मृतक सिपाही को पंखे से उतारकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मसूरी थाना इलाके के डासना में स्थित जेल में तैनात जेल वार्डन गजेंद्र ने डासना के सद्भावना कॉलोनी में स्थित एक कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली. जेल कर्मचारियों के अनुसार, एक महिला से उसके प्रेम संबंध थे. महिला मृतक पुलिसकर्मी को परेशान कर रही थी. इस वजह से पुलिसकर्मी गजेंद्र ने फांसी लगाकर जान दे दी. सूचना मिलने के बाद पूरे मामले की जांच पड़ताल के लिए फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया. परिजनों को स्थानीय पुलिस द्वारा सूचित किया गया है.

कोई भी सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ

जानकारी दी गई है कि गजेंद्र डासना के सद्भावना कॉलोनी के एक कमरे में अपने भाई के साथ रहता था. वह 3 दिन की छुट्टी पर चल रहा था. उसने खुद को बीमार बताकर छुट्टी ली थी. उसने जेल प्रशासन को मेडिकल जमाकर ड्यूटी ज्वाइन करने की भी बात कही थी. वहीं, करीब दो दिन पहले एक महिला द्वारा जेल वार्डन पर गंभीर आरोप लगाते हुए जेल प्रशासन को एक शिकायती पत्र भी दिया गया था. संभावना जताई जा रही है क‍ि इसी से आहत होकर जेल वार्डन गजेंद्र ने जान दे दी. एएसपी आकाश पटेल ने बताया कि डासना के सद्भावना कॉलोनी के एक कमरे में गजेंद्र नामक जेल कॉन्स्टेबल द्वारा सुसाइड का मामला सामने आने पर आनन-फानन में घटनास्थल पर पहुंचे और फॉरेंसिक टीम को सूचना दी. मृतक के पास से कोई भी सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है. आत्महत्या का कारण प्रेम संबंध बताया जा रहा है. पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें