1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. film city in uttar pradesh film director producer prakash jha meet chief minister yogi adityanath said entertainment industry here is very encouraging up news in hindi upl

Film City in Uttar Pradesh: सीएम योगी से मुलाकात के बाद मशहूर फिल्म निर्माता प्रकाश झा बोले- यहां का माहौल उत्साहित करने वाला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
. रविवार को  मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा (Prakash jha)  ने सीएम योगी से मुलाकात की और नोएडा फिल्म सिटी (Noida Film City)  के बारे में चर्चा की.
. रविवार को मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा (Prakash jha) ने सीएम योगी से मुलाकात की और नोएडा फिल्म सिटी (Noida Film City) के बारे में चर्चा की.
Prabhat khabar

Film City in Uttar Pradesh,CM yogi News: दिल्ली (Delhi) से सटे उत्तर प्रदेश के नोएडा (Noida) विश्वस्तरीय फिल्म सिटी बनाए जाने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM yogi Adityanath) के साथ साथ बॉलीवुड (Bollywood) भी उत्साहित है. रविवार को मशहूर फिल्म निर्माता-निर्देशक प्रकाश झा (Prakash jha) ने सीएम योगी से मुलाकात की और नोएडा फिल्म सिटी (Noida Film City) के बारे में चर्चा की. गंगाजल फिल्म बनाने वाले निर्देशक प्रकाश झा ने कहा कि मनोरंजन जगत को लेकर उत्तर प्रदेश में बन रहा माहौल उत्साहित करने वाला है. यह पूरे प्रदेश के लिए एक अवसर लेकर आएगा.

बता दें कि यूपी के मुख्यमंत्री हाल ही में मुंबई गए थे जहां कई कलाकारों फिल्म निर्माताओं ने उनसे मुलाकात की थी. ये अलग बात है कि यूपी में फिल्म सिटी को लेकर सियासत भी तेज है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे सहित कई नेताओं ने इस संबंध में बयान दिया है. बयानों पर सीएम योगी ने पलटवार भी किया है. दरअसल, महाराष्‍ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि किसी को फिल्मोद्योग को 'जबरन' यहां से ले जाने नहीं दिया जाएगा.

वहीं, यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि यह खुली प्रतिस्पर्धा है और जो प्रतिभा को उभरने के लिए सही माहौल और सुरक्षा दे सकेगा, उसे निवेश मिलेगा. गौरतलब है कि नोएडा में 10 हजार एकड़ में विश्वस्तरीय फिल्म सिटी बनाने की कवायद जारी है. राज्य के सूचना विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी फिल्म सिटी बनाने को लेकर मुख्यमंत्री काफी गंभीर हैं.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में अभी करीब 150 फिल्मों की शूटिंग चल रही है. जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते पार्ट- 2 की शूटिंग लखनऊ में चल रही है तो कई वेब सीरीज की शूटिंग भी जारी ह. उत्तर प्रदेश में पचास प्रतिशत या उससे अधिक शूटिंग करने पर राज सहायता भी दी जा रही है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें