1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. uttar pradesh bulldozer demolish house of smack smuggler sonu kalia in bareilly rkt

Bareilly News: ड्रग्स माफिया सोनू कालिया की आलीशान कोठी पर चला बुलडोजर, टीम से भिड़ी आरोपी की पत्नी

उत्तर प्रदेश के बरेली के फतेहगंज पश्चिमी में बुधवार को बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की टीम ने ड्रग्स माफिया सोनू कालिया की आलीशान कोठी को ध्वस्त कर दिया. बीडीए का बुलडोजर पहुंचते ही कस्बे में हड़कंप मच गया.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
ड्रग्स माफिया सोनू कालिया की आलीशान कोठी पर चला बुलडोजर
ड्रग्स माफिया सोनू कालिया की आलीशान कोठी पर चला बुलडोजर
प्रभात खबर

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली के फतेहगंज पश्चिमी में बुधवार को बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की टीम ने ड्रग्स माफिया सोनू कालिया की आलीशान कोठी को ध्वस्त कर दिया. बीडीए का बुलडोजर पहुंचते ही कस्बे में हड़कंप मच गया. इसके बाद ड्रग्स माफिया सोनू कालिया की कोठी को ध्वस्त करने की कवायद शुरू की, तो उसके परिजन अभिलेख (कागज) लेकर पहुंचे. उन्होंने बीडीए की टीम को कागज दिखाने की कोशिश की. मगर, टीम ने बीडीए से नक्शा पास न होने की बात कहकर शुरुआत कर दी. इसके बाद कुछ ही देर में कोठी ध्वस्त हो गई.

बीडीए की प्रवर्तन टीम और इंस्पेक्टर थाना फतेहगंज पश्चिमी ने ड्रग्स माफिया के अवैध आलीशान निर्माण के खिलाफ ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की. कस्बे के वार्ड -13 सराय निवासी सोनू कालिया भूतल, प्रथमतल एवं ममटी का निर्माण बीडीए से बिना नक्शा पास कराये आलीशान अवैध आवासीय भवन का निर्माण कार्य कराया था. इस अवैध निर्माण के खिलाफ उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की सुंसगत धाराओं के अन्तर्गत कार्रवाई की. इस दौरान बीडीए के जेई अनिल कुमार, सुनील कुमार गुप्ता, अजय कुमार शर्मा, रमन कुमार आदि एवं थानाध्यक्ष थाना फतेहगंज पश्चिमी थाने की पुलिस और पीएसी की मौजूदगी में ध्वस्त किया. इसके साथ ही अन्य ड्रग्स माफिया के अवैध भवनों की भी जांच चल रही है.इनके भवन भी जल्द ध्वस्त करने की तैयारी है.जिला प्रशासन ड्रग्स माफियाओं की संपत्ति को जब्त कर चुका है.

10 लाख की रिश्वत का ऑडियो हुआ था वायरल

सोनू कालिया और सिपाही अमरदीप की दस लाख रूपये रिश्वत मांगने का ऑडियो वायरल हुआ था.इसमें सिपाही अमरदीप जेल में बंद है.इसके साथ ही फतेहगंज पश्चिमी थाने में सोनू कालिया के खिलाफ भृष्टाचार अधिनियम की धारा में मुकदमा दर्ज किया गया था.सोनू कालिया तब से फरार चल रहा है.सोनू कालिया पर एनडीपीएस के फतेहगंज पश्चिमी, मीरगंज और दिल्ली में कई मुकदमे दर्ज हैं.उसके विरुद्ध गैर जमानती वारंट भी जारी है. पुलिस आरोपी की तलाश में है.

टीम से भिड़ गई पत्नी

बीडीए की कार्रवाई के दौरान ड्रग्स माफिया की पत्नी टीम से भिड़ गई. इसके बाद महिला पुलिस ने आरोपी की पत्नी को हड़काया. इसके बाद वह गिडगिड़ाने लगी. उसने अधिकारियों पर रुपये मांगने के आरोप भी लगाएं. मगर, प्रशासन ने उसकी एक नही सुनी. कुछ ही देर में मकान को ध्वस्त किया गया.ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान एक मजदूर के पैर में चोट भी लग गई.उसका तुरन्त इलाज कराया गया.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश, दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, टेक & ऑटो, क्रिकेट और राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें