1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. uttar pradesh bareilly district coronavirus free announced health department avi

Coronavirus In UP: 15 दिन बाद बरेली फिर हुआ कोरोना मुफ्त, 48 घंटे में नहीं मिला एक भी केस

ही पोर्टल से बरेली में संक्रमित शून्य होने की रिपोर्ट अपडेट हो गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
15 दिन बाद बरेली फिर हुआ कोरोना फ्री
15 दिन बाद बरेली फिर हुआ कोरोना फ्री
pti

उत्तर प्रदेश के बरेली में कोरोना केस की संख्या शून्य हो गई है, जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग ने तीसरी बार शासन को कोरोना फ्री की रिपोर्ट भेजी है. इससे पहले बरेली 9 अक्तूबर और 11 नवंबर को भी कोरोना मुक्त हुआ था, लेकिन 48 घंटे में ही नए संक्रमित मिल गए थे.

लाखों लोगों को मौत की नींद सुलाने वाला कोरोना बरेली में शांत हो गया है. पिछले 12 दिन से एक भी कोरोना का मरीज नहीं मिला है. इससे पहले 29 अक्तूबर को कोरोना मुक्त हुआ था, लेकिन मात्र 15 घंटे बाद ही एक संक्रमित की पत्नी और मां की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई थी.

इसके बाद 11 नवंबर को भी बरेली कोरोना मुक्त हो गया था.मगर, 48 घंटे बाद 13 नवंबर को एक युवक संक्रमित मिल गया. हालांकि, इसके बाद कोई व्यक्ति अब तक संक्रमित नहीं मिला है. सर्विलांस टीम के इंचार्ज डॉ. अनुराग गौतम के मुताबिक दस दिन का होम आइसोलेशन पूरा होने के बाद स्वत: ही पोर्टल से बरेली में संक्रमित शून्य होने की रिपोर्ट अपडेट हो गई है.

लेकिन इस बार 48 घंटे का इंतजार करके शासन को रिपोर्ट भेजी गई है.जिले में कुल 43656 संक्रमित मिले थे, जबकि स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक 377 की मौत हुई है.बरेली के कोरोना फ्री होने के बाद लोगों से एहतियात बरतने के निर्देश दिएं हैं.

17 नवंबर को कोरोना के संदिग्ध दस हजार लोगों के सैंपल आरटीपीसीआर जांच के लिए लिए गए थे. जिन्हें जिला अस्पताल की लैब में भेजा जाना था. मगर, स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से एक नवंबर से 17 नवंबर तक के करीब 15 हजार सैंपल जांच को लैब भेजे ही नहीं गए. जांच में एक से 15 नवंबर तक के सैंपल खराब होने की आशंका पर उन्हें नष्ट कर दिया गया.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें