1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. up news minister of state for urban development mahesh chandra gupta s health deteriorated due to dengue acy

UP News: डेंगू की चपेट में नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता, बरेली के निजी मेडिकल कॉलेज में चल रहा इलाज

यूपी के नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता डेंगू की चपेट में आ गए हैं. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें बरेली के निजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
 नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता
नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता
प्रभात खबर

UP News: उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास राज्यमंत्री महेश चंद्र गुप्ता की डेंगू से हालत बिगड़ गई है. उनकी हालत गंभीर है, जिसके चलते बरेली के एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है. नगर विकास राज्य मंत्री को सप्ताह भर पहले बुखार आया था. उनका बदायूं के एक चिकित्सक से उपचार चल रहा था. बुखार न उतरने पर चिकित्सक ने डेंगू की जांच कराई. जांच में डेंगू की पुष्टि हुई. उनका तीन दिन से घर पर ही डेंगू का इलाज चल रहा था मगर शुक्रवार को अचानक हालत बिगड़ गई. उनकी प्लेटलेट्स कम हो गई थी.

चिकित्सक की सलाह पर परिजनों ने नैनीताल रोड स्थित एसआरएमएस मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भर्ती कराया है. मेडिकल कॉलेज की चिकित्सीय टीम ने उपचार शुरू कर दिया है. सीएमओ ने अस्पताल में चिकित्सीय सेवाओं का जायजा लिया. महेश चंद्र गुप्ता जनपद बदायूं की सदर विधानसभा से विधायक और प्रदेश सरकार में नगर विकास राज्यमंत्री मंत्री हैं.

सहसवान विधायक भी डेंगू की चपेट में

बरेली के साथ ही बदायूं में भी डेंगू काफी तेजी से बढ़ रहा है. बदायूं की सहसवान विधानसभा क्षेत्र से विधायक ओंकार सिंह और उनके पीआरओ भी डेंगू की चपेट में आ गए हैं. इनका बदायूं में ही इलाज चल रहा है. उधर, बदायूं में डेंगू से हालात बिगड़ने पर डीएम दीपा रंजन ने स्वास्थ्य अधिकारियों को डेंगू की रोकथाम को लेकर कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें