1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. up finance minister suresh kumar khanna told petrol diesel price hike reason for international market avi

Petrol Price: इंटरनेशनल मार्केट की वजह से पेट्रोल-डीजल का बढ़ रहा दाम, बोले यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना

पेट्रोल-डीजल के लगातर बढ़ते दामों के सवाल पर यूपी के वित्त मंत्री बोले, 85 फीसद माल विदेश से आता है. इंटरनेशनल मार्केट में जब दाम बढ़ते है, तब हमें भी दाम बढ़ाने पड़ते हैं

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना
यूपी के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना
Prabhat Khabar

यूपी में भाजपा सरकार 2.38 करोड़ से ज्यादा किसानों को सम्मान निधि दे रही है. कभी भी किसानों के अहित का काम नहीं किया, लेकिन विपक्ष किसानों को गुमराह करने में लगा है. क्योंकि विपक्ष के पास न कोई काम है और न मुद्दा. यह बात उत्तर प्रदेश सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में की.

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे के किसानों पर गाड़ी चढ़ाकर हत्या के सवाल पर बोले,कोई कितना भी बड़ा हो,लेकिन कानून सबके लिए बराबर है. विपक्ष को सरकार की तारीफ करनी चाहिए. केंद्रीय गृह राज्यमंत्री के बेटे पर मुकदमा लिखकर जेल भेज दिया. कोई भी निर्दोष जेल नहीं जाएगा, लेकिन दोषी बख्शा नहीं जाएगा. कश्मीर में हो रही घटनाओं पर बोले, उन्हें मुख्य धारा से जोड़ने की कोशिश हो रही है.

पेट्रोल-डीजल के लगातर बढ़ते दामों के सवाल पर बोले, 85 फीसद माल विदेश से आता है. इंटरनेशनल मार्केट में जब दाम बढ़ते है, तब हमें भी दाम बढ़ाने पड़ते हैं. वित्त मंत्री का भाजपाइयों ने स्वागत किया. सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों की बैठक कर दिशा निर्देश दिए.इसके बाद दो निजी कार्यक्रम में शामिल हुए.

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री का किया बचाव- कैबिनेट वित्त मंत्री ने लखीमपुर खीरी की घटना में शामिल केंद्रीय गृह राज्यमंत्री का बचाव किया.बोले, इस्तीफे का कोई औचित्य नहीं है. जांच की जा रही है.जांच के बाद ही फैसला होगा.विपक्ष बेबजह फिजूल के मुद्दों को उठा रहा है। लखीमपुर खीरी घटना पर विपक्ष बेवजह हंगामा कर रहा है. जबकि योगी सरकार ने मामले में विधि सम्मत कार्रवाई की है.

जाम से जल्द मिलेगी निजात- बरेली-लखनऊ मार्ग पर स्थित हुलासनगला क्रासिंग पर लगने वाले जाम से कैबिनेट मंत्री ने जल्द निजात मिलने की बात कही.यहां 24 घंटे जाम लगा रहता है.जिससे राहगीरों को काफी दिक्कत होती है.वित्त मंत्री ने दीपावली से पहले समाधान निकालने की बात कहीं.

इनपुट : मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें