1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. up chunav rakesh tikait said farmers teach lesson to yogi government kisan andolan slt

UP चुनाव में सरकार को सबक सिखाएंगे किसान, अब याद आई है हमारी- राकेश टिकैत

संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक राकेश टिकैत आज बरेली पहुंचे. इस दौरान उन्होंने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि इस बार किसान सरकार को सबक सिखाएंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
राकेश टिकैत का यूपी सरकार पर हमला
राकेश टिकैत का यूपी सरकार पर हमला
Prabhat Khabar

Bareilly News: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सियासी संग्राम के बीच बुधवार को अचानक संयुक्त किसान मोर्चा के संयोजक राकेश टिकैत बरेली पहुंच गए. उन्होंने संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सरकार पर जमकर हमला बोला.

राकेश टिकैत ने कहा कि इस बार किसान सरकार को सबक सिखाएंगे. सरकार की नियत किसानों के खिलाफ है. 13 महीनों तक आंदोलन चला, लेकिन एक दिन भी सरकार का कोई नुमाइंदा आंदोलन के दौरान किसानों का दर्द जानने नहीं आया. कृषि बिल वापस लेने के दौरान किसानों से वायदे किए गए थे. वह आज तक पूरे नहीं हुए हैं.

किसान आंदोलन सिर्फ कृषि कानूनों को वापस लेने तक नहीं था. इसके साथ अन्य मुद्दे भी थे, लेकिन सरकार ने किसी पर ध्यान नहीं दिया. पत्रकारों के पूछने पर कि आप के विरोध का फायदा किसको होगा. इस पर उन्होंने कहा कि हमारे विरोध का फायदा सपा, बसपा या कांग्रेस को होगा. हमें नहीं मालूम, लेकिन किसान सरकार का विरोध करेंगे.

उन्होंने कहा कि किसानों के विरोध का फायदा तो किसी ना किसी को तो अवश्य होगा. उन्होंने कहा किसानों के गन्ने का भुगतान कई वर्षों से लटका था, लेकिन इलेक्शन आते ही सरकार को किसान याद आने लगे हैं. इसीलिए किसानों का भुगतान कराया गया है. उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार बढ़ने के साथ ही वाहनों के चालान होने का भी आरोप लगाया.

थानों में दर्ज नहीं होते मुकदमें

सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार कह रही है कि अपराध कम हो गया. उन्होंने कहा कि अपराध कम नहीं हुआ है. योगी की पुलिस सरकार के दबाव में है. पुलिस पीड़ितों के मुकदमे दर्ज नहीं कर रही है. इसीलिए सरकार को अपराध कम होता नजर आने लगा है. इसके बाद किसानों के साथ बैठक कर चुनाव को लेकर रणनीति बनाई.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें