1. home Hindi News
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. up chuanav 2022 voters of bareilly do not like politicians with criminal background rkt

UP Election 2022: बरेली के मतदाताओं को सियासत में पसंद नहीं दागी, 19 विधायकों पर दर्ज नहीं एक भी मुकदमा

बरेली मंडल के पीलीभीत की बीसलपुर विधानसभा से भाजपा विधायक रामशरण वर्मा पर सबसे अधिक सात मुकदमें दर्ज हैं, लेकिन पार्टी ने इस बार इनको टिकट नहीं दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
बरेली के मतदाताओं को सियासत में पसंद नहीं दागी
बरेली के मतदाताओं को सियासत में पसंद नहीं दागी
Twitter

UP Assembly Election 2022: उत्तर प्रदेश के बरेली मंडल के मतदाताओं को सियासत में 'दागी' पसंद नहीं हैं.यहां के मतदाता साफ-सुथरी छवि के ही प्रत्याशियों पर दांव लगाते हैं.पिछले विधानसभा चुनाव 2017 में बरेली, पीलीभीत, बदायूं और शाहजहांपुर की विधानसभा सीट से 25 विधायक चुने गए थे.इनमें से 19 विधायकों पर एक भी मुकदमा दर्ज नहीं है.

बरेली की मीरगंज विधानसभा से भाजपा विधायक डॉ. डीसी वर्मा, शहर विधायक डॉ.अरुण कुमार सक्सेना, कैंट विधायक राजेश अग्रवाल, बहेड़ी के विधायक एवं राज्यमंत्री छत्रपाल सिंह, भोजीपुरा विधायक एवं पूर्व मंत्री बहोरन लाल मौर्य, फरीदपुर सुरक्षित सीट से विधायक डॉ. श्याम विहारी लाल, पीलीभीत सदर सीट से भाजपा विधायक संजय गंगवार, बरखेड़ा से विधायक किशन लाल राजपूत, बदायूं की बिसौली से भाजपा विधायक कुशाग्र सागर, सहसवान से सपा विधायक ओमकार सिंह यादव, बदायूं शहर विधानसभा से विधायक महेश गुप्ता, बिल्सी से विधायक आरके शर्मा, दातागंज से विधायक राजीव कुमार सिंह उर्फ बब्बू भैया, शाहजहांपुर सदर सीट से भाजपा विधायक एवं उत्तर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री राजेश खन्ना, पुवायां के विधायक चेतराम, मीरानपुर कटरा से विधायक वीर विक्रम सिंह, ददरौल से विधायक मानवेन्द्र सिंह और जलालाबाद से सपा विधायक शरद वीर सिंह पर एक भी मुकदमा दर्ज नहीं है.

इन दागियों से भाजपा ने किया किनारा

बरेली मंडल के पीलीभीत की बीसलपुर विधानसभा से भाजपा विधायक रामशरण वर्मा पर सबसे अधिक सात मुकदमें दर्ज हैं, लेकिन पार्टी ने इस बार इनको टिकट नहीं दिया है.इनके स्थान पर इनके बेटे विवेक वर्मा को टिकट दिया है.बरेली की बिथरी चैनपुर से विधायक राजेश मिश्रा पप्पू भरतौल पर चार मुकदमें थे.इनका भी टिकट काटकर बिथरी से डॉ. राघवेंद्र शर्मा को टिकट दिया है.पीलीभीत की पूरनपुर सुरक्षित सीट से भाजपा विधायक बाबूराम पासवान पर भी चार, बदायूं की शेखुपुर विधानसभा से विधायक धर्मेन्द्र सिंह शाक्य पर दो, बरेली की आंवला सीट से विधायक एवं पूर्व मंत्री धर्मपाल सिंह और शाहजहांपुर की तिलहर विधानसभा से विधायक रोशन लाल वर्मा पर एक-एक मुकदमा है.मगर, यह सभी विधानसभा चुनाव 2022 लड़ रहे हैं.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें