1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. tourists to visit pilibhit tiger reserve on fixed timings abk

Pilibhit Tiger Reserve: पीलीभीत टाइगर रिजर्व में बना टाइम टेबल, दो शिफ्ट में घूमने की इजाजत

बदलते मौसम को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. विंटर सेशन को देखते हुए नई शिफ्ट के हिसाब से पर्यटकों को टाइगर रिजर्व में घूमने का अवसर मिलेगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
पीलीभीत टाइगर रिजर्व में बना टाइम टेबल
पीलीभीत टाइगर रिजर्व में बना टाइम टेबल
WWF_tigers ट्विटर हैंडल

Pilibhit Tiger Reserve Timing: अगर आप किसी भी समय पीलीभीत टाइगर रिजर्व में घूमने का मन बना रहे हैं तो जरा इस खबर को पढ़ लीजिए. पीलीभीत टाइगर रिजर्व में पर्यटकों के घूमने की टाइमिंग निर्धारित कर दी गई है. इसके अनुसार दो शिफ्ट में रिजर्व में घूम सकेंगे. इसके अलावा घूमना मना होगा. बताया जाता है कि बदलते मौसम को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. विंटर सेशन को देखते हुए नई शिफ्ट के हिसाब से पर्यटकों को टाइगर रिजर्व में घूमने का अवसर मिलेगा.

दो शिफ्टों में करें टाइगर रिजर्व में भ्रमण

  • पहली शिफ्ट:- सुबह 6.30 से 10 बजे

  • दूसरी शिफ्ट:- दोपहर 2 बजे से सूर्यास्त तक

(चूका स्थल पर सुबह 9 से शाम 4 बजे तक भ्रमण)

पीलीभीत टाइगर रिजर्व को 15 नवंबर से सैलानियों के लिए खोला गया है. पहले दिन लोगों को फ्री में टाइगर रिजर्व में घूमने का मौका मिला था. अब, रिजर्व में जाने के लिए टाइमिंग को फॉलो करना होगा. तय शिफ्ट के दौरान ही सैलानियों को घूमने का अवसर मिलेगा. इसको छोड़कर टाइगर रिजर्व में प्रवेश नहीं होगा.

पीलीभीत टाइगर रिजर्व पर कोरोना संकट का असर भी दिख चुका है. रिजर्व को कोरोना संकट के दौरान बंद किया गया था. इससे सैलानियों को काफी निराशा हुई थी. अब, नवंबर महीने से पीलीभीत टाइगर रिजर्व खोल दिया गया है और आपको कई गाइडलाइंस के साथ टाइमिंग को भी फॉलो करना होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें