1. home Home
  2. state
  3. up
  4. bareilly
  5. sp worker angry due to lack of names of voters in voter list in bareilly sht

Bareilly News: बरेली में वोटर लिस्ट में गड़बड़ी, मतदाताओं ने जताई नाराजगी

बरेली में निर्वाचन आयोग ने रविवार को विधानसभा के सभी बूथों पर नई मतदाता सूची प्रदर्शित की. मगर, इस सूची में अधिकांश मतदाताओं के नाम दर्ज नहीं थे, जिसके चलते सपा कार्यकर्ताओं ने नाराजगी व्यक्त की.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
बरेली में निर्वाचन आयोग
बरेली में निर्वाचन आयोग
प्रभात खबर

Bareilly News: निर्वाचन आयोग ने रविवार को विधानसभा के सभी बूथों पर नई मतदाता सूची प्रदर्शित की थी. मगर, इस सूची में अधिकांश मतदाताओं के नाम दर्ज नहीं थे. इसके अलावा भाग संख्या भी बदल गई. इससे सपाइयों का पारा चढ़ गया. कार्यकर्ताओं ने मतदाता सूची से एक समुदाय के नाम नेताओं के इशारे पर गायब करने का आरोप लगाया.

सपा महानगर अध्यक्ष ने अफसरों से बात कर ऐतराज जताया. अफसरों ने मतदाता सूची में सुधार का भरोसा दिलाया है. बरेली की सभी नौ विधानसभा के बूथों पर सुबह से ही मतदाता सूची प्रदर्षित करने का काम शुरू हो गया था. यहां मतदाता तो कम पहुंचे. मगर, राजनीतिक पार्टियों से जुड़े लोग पहुंच गए.

इन लोगों ने परिवार और दोस्तों के नाम मतदाता सूची में न होने पर नाराजगी जताई. समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष शमीम खां सुल्तानी ने प्राइमरी पाठशाला मोहल्ला स्वाले नगर पोलिंग स्टेशन पर मतदाता सूचियों का अवलोकन किया. यहां बूथ संख्या और भाग संख्या मतदाता सूची बदली हुई थी. यहां कुछ ही देर में तमाम सपा कार्यकर्ता पहुंच गए. सपाइयों का मतदाता सूची में नाम न होने पर पारा चढ़ गया.

महानगर अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि , उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार साजिश के तहत अल्पसंख्यक क्षेत्रों के मतदाताओं का नाम कटवा कर चुनाव जीतना चाहती है. यही कारण है कि मतदाता सूची से नाम गायब कराएं गए हैं. महानगर अध्यक्ष ने एसडीएम सदर से बात कर पूरा मामला बताया. एसडीएम ने मतदाता सूची में सुधार का भरोसा दिलाया.

रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें